×

सहकारी चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक प्रबुद्ध चौबे निलम्बित

राम केवी
Published on: 25 Dec 2019 2:26 PM GMT
सहकारी चीनी मिल के प्रधान प्रबन्धक प्रबुद्ध चौबे निलम्बित
X

लखनऊः सहकारी चीनी मिल, रमाला-बागपत़ के प्रधान प्रबन्धक प्रबुद्ध चौबे को अनियमितता के मामले में तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। यह जानकारी प्रबन्ध निदेशक, उ.प्र. सहकारी चीनी मिल संघ, लि. ने दी।

इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सहकारी चीनी मिल, रमाला के गन्ना कृषकों द्वारा मिल में गन्ना पेराई में आ रही बाधाओं एवं अव्यवस्था के सम्बन्ध में वरिष्ठ स्तर पर की गयी समीक्षा के पश्चात चीनी मिल में घोर अव्यवस्था की स्थिति पायी गयी।

ये थीं चौबे के खिलाफ शिकायतें

श्री चौबे द्वारा पेराई सत्र 2019-20 के पेराई कार्य में आ रही बाधाओं का न तो समय से निराकरण किया जा रहा था बल्कि उनकी प्रशासकीय अक्षमता के करण गन्ने के कुप्रबन्धन की समस्या से सड़कों पर गम्भीर जाम की स्थिति उत्पन्न होने लगी थी। गन्ना किसानों द्वारा भी असंतोष व्यक्त किया जा रहा था। परन्तु प्रधान प्रबन्धक श्री चौबे के द्वारा इसके निराकरण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गये। वरिष्ठ प्रबन्धन स्तर से दिये जाने वाले निर्देशों के बाद भी श्री चौबे की कार्यो के प्रति उदासीनता एवं प्रशासनिक अक्षमता के कारण निर्धारित मानकों से निम्न स्तरीय परिणाम प्राप्त हो रहे थे।

मुख्य गन्ना विकास सलाहकार जांच अधिकारी

जिसके क्रम में श्री प्रबुद्ध चौबे, प्रधान प्रबन्धक, सहकारी चीनी मिल, रमाला-बागपत को चीनी मिल संघ की सेवा विनियमावली में निहित प्राविधानों के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए मुख्य गन्ना विकास सलाहकार, चीनी मिल संघ को जाँच अधिकारी कर दिया गया है।

...तो की जाएगी दंडात्मक कार्रवाई

प्रबन्ध निदेशक, चीनी मिल संघ, लि. लखनऊ द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यदि चीनी मिल संघ के किसी कार्मिक/अधिकारी स्तर से शासकीय दायित्वों के प्रति लापरवाही की जायेगी तथा भ्रष्टाचार एवं कदाचरण आदि कार्यो में संलिप्तता पायी जाएगी तो उसके विरूद्ध सख्त दण्डात्मक रूख अपनाते हुए विभागीय कार्यवाही कर दी जाएगी।

राम केवी

राम केवी

Next Story