×

बाबा विश्वनाथ के दरबार तक पहुंचा कोरोना का खौफ, भक्तों के लिए एडवाइजरी जारी

विश्व प्रसिद्ध बाबा विश्वनाथ मंदिर में भक्तों को कोरोना से बचाने के लिए खास एहतिहात बरते जा रहे हैं। यहां पर भक्तों को सेनेटाइजर यूज करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है तो कई मंदिरों में भगवान को भी मास्क पहना दिया गया है।

SK Gautam
Published on: 15 March 2020 2:13 PM GMT
बाबा विश्वनाथ के दरबार तक पहुंचा कोरोना का खौफ, भक्तों के लिए एडवाइजरी जारी
X

वाराणसी: पूरी दुनिया में कोरोना की दहशत है। इस खतरे को टालने के लिए केंद्र और राज्य की सरकार लगातार कोशिश कर रही ही। ऐसी ही एक कोशिश बनारस के मंदिरों में भी चल रही है। विश्व प्रसिद्ध बाबा विश्वनाथ मंदिर में भक्तों को कोरोना से बचाने के लिए खास एहतिहात बरते जा रहे हैं। यहां पर भक्तों को सेनेटाइजर यूज करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है तो कई मंदिरों में भगवान को भी मास्क पहना दिया गया है।

सेनेटाइजर से भक्तों का धुलवाया जा रहा है हाथ

बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों के लिए मंदिर प्रशासन ने विशेष एडवाइजरी जारी की है। मंदिर पहुंचने वाले भक्तों की सफाई का खास ध्यान रखा जा रहा है। सेनेटाइजर से हाथ धुलने के बाद सब ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। यही नहीं भक्तों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

मंदिर परिसर में बनाया गया हेल्प डेस्क

भक्तों के बीच कोरोना को लेकर किसी तरह की हड़बड़ी या दहशत ना हो, इसके लिए मंदिर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। मंदिर परिसर में जगह-जगह हेल्प डेस्क बनाया गया है।

ये भी देखें: मास्क की काला बाज़ारी रोकने के लिए योगी सरकार ने लिया ये बड़ा ऐक्शन

भक्तों के साथ मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। आपको बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्त दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story