×

कोरोना पाबंदीः बस्ती में समारोह से पहले लें इजाजत, झांसी में जारी ये आदेश

बस्ती जिले के जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कोरोना की बढती संख्या को देखते हुए अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Network
Published on: 14 April 2021 4:47 PM GMT
Dm Soumya Aggarwal
X

जिलाधिकरी ने कोरोना पर की जिले भर में पाबंदियां 

बस्ती : कोरोना दिन पर दिन काफी भयावह रूप लेता हुआ दिख रहा है। आपको बता दें कि सरकार हर जिले में इस महामारी से बचने के लिए कई तरह की पाबंदी कर रही है। बस्ती जिले के जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कोरोना की बढती संख्या को देखते हुए अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं।

उन्होंने दफ्तरों में कार्यरत सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि बढी संख्या में लोग कोरोना पाजिटिव हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में एन्टीजन, आरटीपीसीआर से जाॅच करायी जा सकती है। इसके अलावा निजी चिकित्सालयों में जाकर 700 रुपये , प्रयोगशाला द्वारा सैम्पल लेने पर रू0 900 तथा राज्य सरकार के विहित अधिकारी द्वारा निजी प्रयोगशाला में जाॅच के लिए सैम्पल भेजने पर रू0 500 में जाॅच करायी जा सकती है। इन दरों में जी0एस0टी0 भी शामिल है।

  • किसी भी समारोह में 50 से अधिक लोग एकत्र नही होंगे।
  • पूरे समारोह में 100 से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति नही दी जायेंगी।
  • प्रत्येक समारोह के लिए अनुमति लेना अनिवार्य होगा।
  • दफ्तरों में कार्यरत सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है।

वहीं झांसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कोविड नियंत्रण एवं प्रबन्धन कार्यों के सम्बन्ध में समाज को जागरूक करने में संतो, धर्माचार्यों एवं धर्म गुरुओं के साथी व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका के दृष्टिगत उनसे विकास भवन सभागार में संवाद किया।

समारोह में 50 से अधिक लोग एकत्र नही होंगे

जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं से सक्रिय सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया

संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं एवं व्यापारिक संगठनों से कोरोना नियंत्रण में पूर्व की भांति सक्रिय सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की दर अधिक है। कोरोना से बचाव जागरूकता के अभियान में सभी धर्म गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वह अपने सभी अनुयायियों एवं श्रद्धालुओं को जागरूक करते हुए मास्क का निरन्तर उपयोग कराएं। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें तथा व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान दें।

झांसी के जिलाधिकारी ने कोरोना को लेकर लिया यह फैसला

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार की पहल पर टीका उत्सव मनाया गया। उन्होंने कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक सभी टीकाकरण केंद्रों पर यह उत्साह के साथ मनाया गया। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्रेरित कर ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाने के लिए केंद्रों पर सत्र चलाए गए। आम लोगों ने भी बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाई। जनपद में टीका उत्सव में लगभग 15 हजार लोगों ने टीके लगवाए। प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वर्ष पिछले बार की अपेक्षा ज्यादा मरीज मिल रहे हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story