Corona Cases in India: नोएडा के स्कूल में कोरोना विस्फोट, School खुलते ही बढ़े मामले, जारी हुई एडवाइजरी

Corona Cases: नोएडा सेक्टर 40 में स्थित खेतान पब्लिक स्कूल में 11 अप्रैल को 13 बच्चे और तीन शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 13 April 2022 5:03 PM GMT
Corona Cases: नोएडा के स्कूल में कोरोना विस्फोट, School खुलते ही बढ़े मामले, सीएमओ ने जारी किया एडवाइजरी
X

स्कूल में कोरोना विस्फोट (फोटो- न्यूजट्रैक)

Corona Cases In Noida: देश के कुछ राज्यों में एकबार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) पैर पसारने लगा है। दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में भी कोरोना के मामलों (Corona Cases Today) में उछाल दर्ज की गई है। कोरोना के मामलों में काफी कमी आने के बाद लगभग दो साल बाद दिल्ली एनसीआर में स्कूल कॉलेज (School-College Reopen) वापस खुले, जिसे लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा था। लेकिन उनका ये उत्साह एकबार फिर निराशा में तब्दिल हो सकता है। दरअसल, बीते कुछ दिनों से नोएडा (Noida) के विभिन्न स्कूलों से लगातार कोरोना के मामले (Corona In School) सामने आ रहे हैं।

नोएडा के स्कूलों में कोरोना विस्फोट

नोएडा सेक्टर 40 में स्थित खेतान पब्लिक स्कूल (Khaitan Public School) में 11 अप्रैल को 13 बच्चे और तीन शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया। स्कूल प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी सीएमओ को दी। सीएमओ ने मामले की जांच के बाद स्कूल को बंद करने और पढ़ाई को ऑनलाइन मोड में चालू करने का आदेश दिया। इसके अगले दिन यानि 12 अप्रैल को शहर के दो अन्य स्कूलों डीपीएस वर्ल्ड स्कूल और श्रीराम मिलेनियम स्कूल (Shriram Millennium School) से भी कोरोना के एक-एक मामले सामने आए।

सीएमओ ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। बढते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवायजरी जारी की है। गौतमबुद्धनगर के सीएमओ डॉ सुनील कुमार की ओर से जारी किए गए एडवायजरी में स्कूलों से कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर के स्कूलों में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसको देखते हुए यदि किसी भी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार, दस्त अथवा कोरोना का कोई लक्षण दिखता है तो तुरंत इसकी जानकारी गौतमबुद्धनगर स्वास्थ्य विभाग को दी जाए। विभाग ने हेल्पलाइन नंबर 1800492211 और मेल आईडी cmodbngr@gmail.com जारी करते हुए कहा कि स्कूल इसके जरिए सूचना दे सकते हैं।

सीएमओ डॉ सुनील कुमार ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए, उन्हें मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल नियमित रूप से करना चाहिए। इसके अलावा समाजिक दूरी भी रखना चाहिए। सीएमओ ने कोरोना की चौथी लहर को लेकर चल रही अफवाह पर कहा कि अभी चौथी लहर नहीं आई है। लोगों को घबराने के बजाय सतर्क रहने की जरूरत है।

बता दें कि दिल्ली में भी कोरोना के रोजाना मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 299 नए मामले सामने आए हैं। जो पिछले दिन आए 137 मामले से अधिक है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story