TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Corona Cases in Ghaziabad: अलर्ट हुई यूपी सरकार, अब जयपुरिया का छात्र मिला कोरोना संक्रमित

Ghaziabad News: गाजियाबाद समेत एनसीआर के अंतर्गत आने वाले इलाकों में कोरोना संक्रमण वापस से फैल रहा है, और इस बार स्कूली बच्चे तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 April 2022 3:43 AM GMT
student corona infected
X

स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित (फोटो-सोशल मीडिया)

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद समेत एनसीआर के अंतर्गत आने वाले इलाकों में कोरोना संक्रमण वापस से फैल रहा है, और इस बार स्कूली बच्चे तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में गाजियाबाद स्थित जयपुरिया स्कूल में पढ़ने वाले 10वीं के एक छात्र के कोरोना संक्रमित आने के बाद स्कूल प्रशासन इन विद्यालय को अग्रिम आदेशों तक बन्द कर दिया है। इस बीच स्कूल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा और प्रारंभिक लक्षण दिखने वाले लोगों की जांच की जाएगी।

इसज पूर्व बीते दिनों में नोएडा स्थित खेतान स्कूल से कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 13 मामले प्राप्त हुए थे और है इसी के साथ नोएडा के ही दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) का भी 1 छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में 2 और कुमार मंगलम स्कूल में कुल 3 बच्चे बीते 2 दिनों पूर्व कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

जिला निगरानी अधिकारी का स्कूलों में प्राप्त कोरोना संक्रमण मामलों के मद्देनज़र बयान-

गाजियाबाद के स्कूलों में आए कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र बीते दिन जिला निगरानी अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि-"जिले के पांच छात्रों ने कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। फिलहाल स्कूल परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है तथा हम एक पूर्ण उपाय के रूप में तेजी लाते हुए एंटीजन परीक्षण की भी शुरुआत करेंगे।"

गाजियाबाद के स्कूलों में बीते 2 दिनों से आ रहे संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है तथा बच्चों के अभिभावकों को संक्रमण से संबंधित विषय में जानकारी दी जा रही है। एनसीआर में कोरोना परीक्षण दर बढ़ाने को लेकर भी विचार किया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story