×

Coronavirus: बढ़ सकते हैं प्रदेश में कोरोना के मरीज, CM योगी ने दी सतर्कता बरतने की सलाह

Coronavirus: यूपी में कोविड के नए केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 21 April 2022 7:48 AM GMT (Updated on: 21 April 2022 8:01 AM GMT)
Corona Alert In UP CM Yogi Adityanath gave instructions to make dedicated ward of 30 beds
X

कोरोना वायरस पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Social media )

Corona Virus Update: राज्य सरकार ने इस बात की संभावना व्यक्त की है कि आने वाले दिनों में नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखने को मिल सकते है। साथ ही यह भी कहा है कि यह वैरिएंट सामान्य वायरल की तरह ही है। कोविड टीका लगवा चुके लोगों के लिए खतरे की संभावना बेहद कम है। राज्य सरकार का कहना है कि लोगो को घबराने की कोई जरूरत नहीं, लेकिन सतर्कता, सावधानी बनाये रखनी होगी। वहीं यह भी कहा कि अगर प्रदेश का माहौल खराब हुआ तो हर स्तर पर जवाबदेही तय की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिनों से कोविड के नए केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। आवश्यक स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए।

सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य

आज अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एनसीआर तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाए।

मुख्य मंत्री ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी की अपेक्षा है। प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आम आदमी को जागरूक किया जाए।

इतने मिले केसेज

उल्लेखनीय है कि कुल एक्टिव केस की संख्या 980 है। विगत 24 घंटों में 1 लाख 14 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 205 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 81 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। गौतमबुद्ध नगर में 103, गाजियाबाद में 52 और लखनऊ में 16 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि करोड़ 91 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 86.85% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 94.32% किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 62% से किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story