Corona in Meerut: मेरठ में कोरोना फिर बढ़ा रहा चिंता,आज मिले आठ नए केस

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन ने आज शाम बताया कि आज 2433 सैंपलों की जांच में आठ में वायरस मिला है। यह मरीज नंगला बट्टू, माच्छरा, मलियाना, लल्लापुरा,शकूर नगर,राजेन्द्र नगर और पल्हैड़ा क्षेत्र के हैं।

Sushil Kumar
Published on: 25 Jun 2022 1:53 PM GMT
Coronavirus Test
X

Coronavirus Test (Image : Newstrack)

Corona in Meerut: कोरोना की संक्रमण दर ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। जून माह में एक दम से मरीजों की संख्या बढ़ गई है। शनिवार को आठ नए मरीज मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या 32 पहुंच गई है।

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन ने आज शाम बताया कि आज 2433 सैंपलों की जांच में आठ में वायरस मिला है। यह मरीज नंगला बट्टू, माच्छरा, मलियाना, लल्लापुरा,शकूर नगर,राजेन्द्र नगर और पल्हैड़ा क्षेत्र के हैं। शनिवार को चार मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। संख्या बढ़ने से कोरोना की चौथी लहर को बल मिल रहा है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना से घबराएं नहीं, लेकिन एहतियात जरूर बरतें। जो मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादा लक्षण नहीं हैं।

सीएमओं के अनुसार इस माह कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी आी है। एक जून को जहां जनपद में मात्र दो मरीज थे,वहीं २५ जून को यह संख्या बढ़ते-बढ़ते 32 पर पहुंच गई है। इस बीच सबसे अधिक पॉजिटिव 18 जून को मिले जिनकी संख्या ९ थी। इसके अलावा २१ जून को आठ मिले। २२ जून को चार,23 जून को छह और 24 जून को दो मरीज मिले थे।

स्वास्थ्य महकमें के अनुसार संक्रमण दर 3.05 प्रतिशत पर पहुंच गई है। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर की तुलना में यह संख्या बहुत कम है। स्वास्थ्य महकमें के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक जांच करने के मामले में मेरठ तीसरे स्थान पर है। २२ जून २०२२ तक की रिपोर्ट के अनुसार मेरठ मेडिकल कॉलेज में अब तक 30 लाख 16 हजार 874 कोविड सैंपलों की जांच हो चुकी हैं,जिसमें अब तक 90322 कोविड मरीजों की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य महकमें की मानें तो इस साल अब तक मेरठ में कोरोना संक्रमण के गंभीर लक्षणों वाले मरीज नही हैं। शनिवार को चले टीकाकरण अभियान में 4852 लोंगो को टीका लगाया गया।


Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story