×

CDO अश्विनी पांडेय बच्चों के वैक्सिनेशन पर सख़्त: BSA हर घण्टे लेंगे सूचना, DPRO को प्रधानों संग करनी होगी Zoom मीटिंग

Corona Vaccination: गुरुवार को कोविड टीकाकरण को लेकर हुई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय ने वैक्सीनेश की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shreya
Published on: 28 April 2022 5:19 PM GMT
CDO अश्विनी पांडेय बच्चों के वैक्सिनेशन पर सख़्त: BSA हर घण्टे लेंगे सूचना, DPRO को प्रधानों संग करनी होगी Zoom मीटिंग
X

कोरोना की समीक्षा बैठक करते अधिकारी (फोटो- न्यूजट्रैक)

Children Vaccination: बच्चों के कोविड टीकाकरण (Corona Vaccination) की रफ़्तार में और तेजी लाने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय (Ashwini Kumar Pandey) ने दिए हैं। स्मार्ट सिटी लालबाग (Smart City Lalbagh) में गुरुवार को कोविड टीकाकरण को लेकर हुई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने यह निर्देश दिए। इसके साथ ही माइक्रोप्लान के मुताबिक़, 23 अप्रैल से चल रहे कोविड टीकाकरण की समीक्षा भी की।

BSA को लेनी होगी हर घण्टे सूचना

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि 'स्कूल चलो अभियान' के दौरान 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के परिजनों को कोविड टीकाकरण के लिए शिक्षक जागरूक करें और उन्हें कोविड टीकाकरण के फायदे बताएं। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वह जनपद में स्थापित कंट्रोल रूम के माध्यम से टीम और स्कूलों के प्रधानाचार्य से प्रति घंटे सूचना प्राप्त करें।

इसके साथ ही राजधानी के बड़े विद्यालय पैरेंट्स-टीचर मीटिंग की तिथि और समय की सूचना स्वास्थ्य विभाग और जिला विद्यालय निरीक्षक को भी उपलब्ध कराएं। ताकि उनकी टीम सामूहिक प्रयास से कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर सके। इसी के साथ एक हफ्ते की टीकाकरण की योजना तैयार कर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को सौंप दें, ताकि उसके मुताबिक़ टीकाकरण में आसानी हो।


DPRO को करनी होगी प्रधानों संग ज़ूम मीटिंग

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को भी निर्देशित किया है कि वह ग्राम प्रधानों के साथ ज़ूम मीटिंग कर बच्चों के कोविड टीकाकरण के लिए समुदाय को प्रेरित करें। ताकि बच्चों को कोरोना से सुरक्षित बनाया जा सके। जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेश दिए कि 15-17 वर्ष की आयु वर्ग के जिन किशोर-किशोरियों का कोविड टीकाकरण नहीं हुआ है या जिन्हें कोविड टीके की दूसरी डोज नहीं लगी है। ऐसे किशोर-किशोरियों का कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।


MO ने बताया-कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा, "सभी लोग अपना कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं। क्योंकि कोरोना से लड़ाई में यही एक कारगर हथियार है। जागरूक बनें, खुद भी टीका लगवाएं और दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। कोविड का टीका सभी आयु वर्ग के लिए सुरक्षित है। कोविड टीकाकरण कराने के साथ ही, कोरोना से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। मास्क लगाएं, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें और बार-बार हाथ धुलते रहें।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story