लखनऊ में बच्चों को तंग कर रहा कोरोना, जीडी गोयनका में 2 व मिलेनियम में एक छात्र संक्रमित, बंद हुआ स्कूल

Coronavirus: लखनऊ के जीडी गोयनका व मिलेनियम स्कूल में छात्रों के संक्रमित होने से स्कूल बंद कर दिया गया है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shreya
Published on: 4 May 2022 7:21 AM GMT
लखनऊ में बच्चों को तंग कर रहा कोरोना, जीडी गोयनका में 2 व मिलेनियम में एक छात्र संक्रमित, बंद हुआ स्कूल
X

द मिलेनियम स्कूल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Corona In UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने रफ़्तार पकड़ ली है। रोज़ाना आने वाले मामलों में एक साथ उछाल देखा गया है। मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया था कि बीते 24 घण्टों में 335 कोरोना संक्रमण के नये मरीज़ (UP Covid Cases Today) मिले हैं। जिससे प्रदेश में सक्रिय मामलों की सँख्या 1600 के पार पहुंच गई है।

बहरहाल, जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ (Lucknow) के जीडी गोयनका व मिलेनियम स्कूल में छात्रों के संक्रमित (Students Corona Positive) होने से स्कूल बंद (School Closed) होने की ख़बर मिली है।

गुरुवार को खुलेगा जीडी गोयनका

जीडी गोयनका लखनऊ (GD Goenka Public School) के नामी स्कूलों में से एक है। जहां 5वीं कक्षा की एक छात्रा सहित, दो बच्चों के संक्रमित होने की ख़बर है। जिसके बारे में बात करते स्कूल के प्रभारी सर्वेश गोयल ने बताया कि बच्चों के पॉजिटिव होने की ख़बर सच है। संक्रमित बच्चों को देखरेख में रखा गया है। ज़रूरी इलाज हो रहा है। फ़िलहाल, स्कूल को बंद कर दिया गया है। जिससे सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा सके। उन्होंने बताया कि अब स्कूल गुरुवार को खुलेगा।

मिलेनियम में स्वास्थ्य विभाग ने 82 लोगों के लिये सैम्पल

साउथ सिटी स्थित मिलेनियम स्कूल (The Millennium School) में, पूर्व में भी बच्चों में संक्रमण की ख़बर मिल चुकी है। लेकिन, अब जब एक और बच्चे के संक्रमित होने की जानकारी मिली, तो स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्कूल पहुंचकर 82 लोगों की टेस्टिंग कर, सैम्पल लिए गए। गौरतलब है कि इससे पूर्व राजधानी के कैथेड्रल, लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, डीपीएस इंदिरा नगर, मोंटफोर्ट और फ्रांसिस के एक दर्जन से अधिक बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं।

लखनऊ में 130 एक्टिव केस

सीएमओ ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते दिन, राजधानी में 13 कोविड धनात्मक रोगी पाये गये, जिसमें 08 पुरूष एवं 05 महिला रोगी है। कुल 04 व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए। जिसमें से चिनहट-4, अलीगंज-3, आलमबाग-2, मोहनलालगंज-1, सरोजनीनगर-1 और सिल्वर जुबली-1 कोविड धनात्मक रोगी मिले। इसके अलावा, धनात्मक रोगियों के सापेक्ष एचसीडब्लू-1 कान्टैक्ट-2, ट्रैवल-2 श्रेणियों में कोविड धनात्मक रोगी पाये गये।

UP में आए 335 नये केस

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 92,726 सैम्पल की जांच की गयी। कोरोना संक्रमण के 335 नये मामले आये हैं। प्रदेश में अब तक कुल 11,16,04,228 सैम्पल की जांच की गयी हैं। उन्होंने बताया कि विगत 24 घण्टों में 265 लोग और अब तक कुल 20,49,944 लोग कोविड-19 से ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कुल 1687 एक्टिव मामले है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story