×

Corona in UP: यूपी में हाई अलर्ट, लखनऊ आने वाले सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

Corona Virus Update: कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 April 2022 6:58 AM GMT
Up high alert
X

कोरोना वायरस को लेकर यूपी में अलर्ट (Social media)

Corona Virus Update: भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है। इस दौरान प्रदेश प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय अपनाने के साथ-साथ बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए सार्वजनिक स्थानों पर टीमें तैनात कर रही है। इसके तहत अब लखनऊ आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण करवाना अनिवार्य कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जांच की जाएगी

उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा लखनऊ आगमन पर कोरोना जांच अनिवार्य करने के आदेश के तहत आगरा एक्सप्रेसवे सहित समस्त बस अड्डों, रेलवे स्टेशन व हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात की गई हैं, जो कि आवश्यक रूप से बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करेंगी और मामला स्थिति गड़बड़ पाए जाने पर सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भी भेजा जाएगा। इसी के साथ विभिन्न संस्थानों में कोरोना जांच के निर्देश दिए जाने के साथ ही टीकाकरण दर को तेजी से बढ़ाने पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आगरा एक्सप्रेस वे के माध्यम से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच को लेकर विशेष आदेश दिया है, जिसके तहत टोल प्लाजा पर तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जांच की जाएगी।

कोरोना संक्रमण के कुल 135 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में हालांकि अभी संक्रमण की रफ्तार धीरे है लेकिन एनसीआर के इलाकों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। इसके मद्देनज़र बात करें तो एक जहां उत्तर प्रदेश में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 135 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं वहीं इन मामलों में अधिकतम 65 संक्रमित मामले गौतमबुद्ध नगर जिले से हैं, जिसमें कुल 19 स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

इसी के साथ भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 2,183 नए मामले सामने आए हैं तथा इस दौरान संक्रमण से कुल 214 लोगों की मौत हो गई है। बीते दिन प्राप्त इन नए मामलों के चलते भारत में कुल सक्रिय कोरोना केस की संख्या 11,542 हो गई है तथा बीते 24 घंटों में हुई 214 मौतों के चलते कोरोना संक्रमण से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 5,21,965 तक पहुंच गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story