×

बलिया में कहर: 24 घंटे में टूटे सारे रिकॉर्ड, इतने मिले कोरोना पॉजिटिव

आम लोगों की बेफिक्री व प्रशासन की लापरवाही किस कदर भारी पड़ सकती है, इसे जिला मुख्यालय पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सहज देखा जा सकता है । जिले में 24 घंटे में मरीजों के पॉजिटिव केस आने का अब तक का रिकॉर्ड आखिरकार टूट ही गया।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 1:30 PM GMT
बलिया में कहर: 24 घंटे में टूटे सारे रिकॉर्ड, इतने मिले कोरोना पॉजिटिव
X

बलिया। कोरोना के कहर के आगोश में प्रशासन व चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग तेजी के साथ आ रहे हैं । जिला पूर्ति अधिकारी , जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन के साथ ही फार्मासिस्ट के सपरिवार कोरोना संक्रमित होने से जिले में अफरातफरी मच गई है ।

पॉजिटिव केस आने का अब तक का रिकॉर्ड टूटा

आम लोगों की बेफिक्री व प्रशासन की लापरवाही किस कदर भारी पड़ सकती है, इसे जिला मुख्यालय पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सहज देखा जा सकता है । जिले में 24 घंटे में मरीजों के पॉजिटिव केस आने का अब तक का रिकॉर्ड आखिरकार टूट ही गया। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आज जारी बुलेटिन में जिले में 32 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं । रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह के संक्रमित होने की सूचना से बलिया वासी अभी राहत की अनुभूति भी नही कर सके थे कि जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय व जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ आर एन उपाध्याय के संक्रमित होने की खबर ने आम लोगों को झकझोर करके रख दिया ।

लेडी डॉन-माफिया पत्नीः आखिर क्या है दोनो का विकास से संबंध, जानें पूरी कहानी

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा

जिला अस्पताल के प्रसिद्ध सर्जन डॉ उपाध्याय के परिवार के दो और सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं । जिला अस्पताल में तैनात एक फार्मासिस्ट समेत उनके परिवार के पांच सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं । जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है । जिला प्रशासन ने कोरोना के वायरस का चेन तोड़ने व इसके प्रसार को रोकने के लिए जिला मुख्यालय व समीपवर्ती नगरीय क्षेत्र में 10 जुलाई तक लॉक डाउन घोषित किया है, लेकिन जिस तरह से कोरोना के रोगियों की फेहरिस्त सामने आ रही है,उसके लिये प्रशासन आम लोगों के निशाने पर है । जिला अस्पताल, कोषागार, बाल विकास परियोजना कार्यालय से होता हुआ वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण पुलिस व आवश्यक सेवा से जुड़े अधिकारियों तक पहुँच गया है ।

नेपाल का कारनामा : अब बिहार सीमा पर की ये हरकत, भारत हुआ अलर्ट

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इस समय भी लोग बेफिक्र नजर आ रहे

हालांकि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इस समय भी लोग बेफिक्र नजर आ रहे हैं । दुकानों व सड़क पर उमड़ती भीड़ को देख इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है । प्रशासन व पुलिस से जुड़े लोग केवल खानापूर्ति तक सिमट कर रह गए हैं । इस बीच बसन्तपुर स्थित एल 1 सरकारी अस्पताल से फरार कोरोना रोगी भोला ओझा फरारी के 48 घण्टे उपरांत भी प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है । पुलिस ने कल शाम भोला ओझा के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया , लेकिन पुलिस अभी तक उसका लोकेशन पता करने में नाकाम ही रही है । पुलिस अब भोला पर शिकंजा कसने के लिए उसके परिजनों पर दबाव बना रही है ।

सर्वे कार्य का जायजा लिया

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मध्य जिला प्रशासन सतर्क हो गया है । उप जिलाधिकारी के पर्यवेक्षण में जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर सर्वे कर रही है। उप जिलाधिकारी सदर अन्नपूर्णा गर्ग ने आज पिपरौली व धनौती धुरा में जाकर टीम के साथ-साथ भ्रमण किया और सर्वे कार्य का जायजा लिया। एसडीएम गर्ग स्वयं कई घरों में गईं और लोगों को इस सर्वे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आम लोगों से सर्वे टीम का सहयोग करने का अनुरोध किया । उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सर्वे के दौरान पूछी जा रही सूचना की सही जानकारी दिया जाना परमावश्यक है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

अभी-अभी सीमा पर हलचल: अब यहां पीछे हटेंगी सेनाएं, तेजी से शुरू हुई प्रक्रिया

Newstrack

Newstrack

Next Story