×

कोरोना संक्रमित परिवार के लिए भोजन फ्री, यहां मिल रही सुविधा

अब कोरोना संक्रमित परिवारों को निशुल्क भोजन दिया जाएगा। यह सुनकर शायद आप चौंक जाएंगे।

Anurag Pathak
Report by Anurag Pathakpublished by Shweta
Published on: 18 April 2021 12:47 PM GMT
कोरोना संक्रमित परिवारों को निशुल्क भोजन
X

कोरोना संक्रमित परिवारों को निशुल्क भोजन (photo- newstrack.com)

बहराइचः अब कोरोना संक्रमित परिवारों को निशुल्क भोजन दिया जाएगा। यह सुनकर शायद आप चौंक जाएंगे। हो सकता है कि एक बार में आपको विश्वास भी न हो। जी हां, लेकिन यह सच है कि यूपी के बहराइच जिले में संचालित हारे का सहारा अन्नरथ अब संक्रमित परिवारों को भोजन पहुंचाकर उनकी मदद करेगा। वह भी तब जब लोग कोरोना का नाम सुनकर कोसो दूर भागते है। इसके लिए संचालक ने नंबर भी जारी कर दिया है। यह सेवा नगरीय लोगों के लिए अभी शुरू की गई है।

बता दें कि देश में कोरोना का रफ्तार बढ़ गया है। हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना के कारण प्रवासी मजदूर घर लौटने पर मजबूर है। वहीं कोरोना की दूसरी लहर ने लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया है। देश में कोरोना के कहर से कंपनियां बंद हो रही है जहां लोगों के पास इन दिनों खाने की समस्या आ रही है। इस क्रम में बहराइच जिले में हरिशंकर मित्तल चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव एक मुहिम चलाया गया। इस मुहिम के जरिए कोरोना संक्रमितों के परिवार को निशुल्क भोजन दिया जाएगा।

गौरतलब है कि हरिशंकर मित्तल चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव व समाजसेवी संदीप मित्तल ने बताया कि उनके इस कार्य में उनकी पत्नी लहंगा बैंक की संस्थापिका अंशिका मित्तल पूरा सहयोग कर रही हैं। वह स्वयं सभी पीड़ित परिवारों के लिए भोजन तैयार करने का काम करेंगी।

इस कार्य को करके बहुत आत्म संतुष्टि मिलती हैं

उन्होंने बताया कि वे पिछले कुछ दिनों से अपने आसपास देख रही थी कि कई ऐसे परिवार हैं जिनके घर मे सब के सब अस्वस्थ हैं एवं कोरोना संक्रमित हैं और उनके घर मे कोई भी खाना बनाने की स्थिति में नही हैं तो मन मे विचार आया कि क्यो न इनके लिए भोजन की व्यवस्था की जाए और वास्तव में इस कार्य को करके बहुत आत्म संतुष्टि मिलती हैं। अब लोगों को एक काल पर भोजन दिया जाएगा समाजसेवी संदीप मित्तल ने बताया की भोजन के लिए 11 बजे तक व रात के भोजन के लिए शाम 5 बजे तक 9415178963, 9670665447 नंबर पर कॉल करके जानकारी देनी है । उसके बाद संस्था के सेवक संक्रिमत परिवारों के घर पर भोजन पहुंचाने का कार्य करेंगे ।

Shweta

Shweta

Next Story