×

वाराणसी: कोरोना ने उड़ाई प्रशासन की नींद, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार से यह कार्रवाई भी शुरू करा दी जाएगी. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है. इसके अलावा होली पर कोई भी आयोजन बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं होने पाएंगे.

Newstrack
Published on: 25 March 2021 4:01 PM GMT
वाराणसी: कोरोना ने उड़ाई प्रशासन की नींद, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश
X
वाराणसी: कोरोना ने उड़ाई प्रशासन की नींद, दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश

वाराणसी. कोरोना के बढ़ते मामलों ने जिला सन की नींद उड़ा दीप्रशा है. मौजूदा वक्त में कोरोना के 244 एक्टिव मरीज सामने आये है. बढ़ते मामलों को देख जिला प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से निर्णय लिया है. त्यौहारों के सीजन में दुकानों सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया गया है. दुकानों पर अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखाई दिया तो उन्हें तीन दिन के लिए बंद कराया जाएगा. वहीं बिना प्रशासन की अनुमति के कोई होली का आयोजन भी नहीं कर सकेगा.

जिलाधिकारी ने कार्रवाई की दी चेतावनी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाकर बाहर निकलने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील भी की जा रही है. इन सबके बाद भी बाजार, दुकान आदि जगहों पर उल्लंघन दिख रहा है.इसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने कार्रवाई की चेतावनी दी है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सभी को मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है. बताया कि किसी तरह का कोई लाकडाउन लगने वाला नहीं है. इसको लेकर अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई होगी.वहीं जिस दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखेगा, उसे तीन दिन के लिए बंद कराया जाएगा.

market

शुक्रवार से शुरु होगा अभियान

जिलाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार से यह कार्रवाई भी शुरू करा दी जाएगी. इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है. इसके अलावा होली पर कोई भी आयोजन बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं होने पाएंगे. इसमें अनुमति लेने वालों को संबंधित स्थल पर क्षमता से 50 फीसदी लोगों को ही बुलाना होगा, साथ ही यहां सभी को मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा.

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story