कोरोना: अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद सील किया मिर्जापुर का ये बॉर्डर

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसी क्रम में…

Published by Ashiki Patel Published: March 31, 2020 | 8:01 pm
Modified: March 31, 2020 | 8:05 pm

मीरजापुर: देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसी क्रम में डीएम सुशील कुमार पटेल व एडीएम यूपी सिह ने मंगलवार को जिले के सोनभद्र बार्डर कर्मा में जाकर लाकडाउन के स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डीएम द्वारा बरकछा, मडिहान, धनसिरिया, राजगढ आदि बाजारों में से हाते हुये कर्मा बार्डर पर पहुॅचे जहां पर सीमा को सील किया गया है। इस दौरान एसडीएम विमल कुमार दूबे ने डीएम को बताया कि सीमा पर आवश्यक वस्तुओ, को किसी के आवागमन पूर्णतयः प्रतिबन्धित किया गया हैं। डीएम ने बार्डर पर उपस्थित पुलिस कर्मियों से भी वार्ता कर जानकारी प्राप्त की।

डीएम सुशील कुमार पटेल इसके बाद मडिहान तहसील के पास स्थापित क्वांरेंटाइन सेंटर में जाकर व्यवस्थाओं निरीक्षण किया। साथ ही बाहर से आये लोगों से बात कर जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उपस्थित चिकित्साकों के द्वारा जनपद के अन्य जिलों से प्रान्तों से आये लोगों की जाॅंच की जा रही थी, जिलाािकारी ने कहा कि जांच के बाद लोगो को 14 दिन के लिये रखा जाये उसके बाद पुनः निरीक्षण के बाद उनके घरों को भेजा जायें।

इस दौरान एसडीएम मडिहान के द्वारा आये हुये लोगों के लिये रखे गये राशन, किचेन, शौचालय आदि के बारे में जानकारी दी गयी तथा बताया गया कि वर्तमान 20 लोगों को रखा गया हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भूखा न रहने पाये, कमरे में प्रकाश, पंखा आदि की समुचित व्यवस्था रहे। डीएम ने शेल्टर होम में काम करने वाले कर्मियों से भी उचित दूरी बनाये रखने को कहा। तथा कहा जितने लोग आये उनका शत प्रतिशत जांच किया जाये।

इसके बाद डीएम विकास खण्ड पटेहरा में जाकर बनाये गये क्वांरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया जहां पर स्टार, किचेन, शौचालय आदि का जायजा लिया। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटेहरा का भी निरीक्षण किया तथा उपस्थित चिकित्साकों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने उप जिलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी को निदे्रषित किया कि गांव के मलिन बस्तियों व जरूरतमंद लोगों को जहां आवश्यक हो खाना पहुंचाया जाय। कहीं भी कोई कोई व्यक्ति भूखा न रहने पायें।

वहीँ सिटी विकास खण्ड में एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने भी कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराया तथा सिटी ब्लाक में स्थापित अस्थाई शेल्टर होम का भी एसडीएम के द्वारा निरीक्षण किया गया। तहसील सदर के शिवलोक नेत महाविद्यालय में स्थापित 50 बेड व 10 टायेलेट के शेल्टर होम व एक किचेन व पानी पीने के व्यवस्था के बारे में भी एसडीएम द्वारा निरीक्षण किया गया। साथ ही सभी कर्मियों को आवश्यक निर्देष भी दिया गया। ग्राम पंचायत चढिया में 53 मुसहर परिवारों को खाद्य सामग्री के साथ-साथ मास्क का भी वितरण किया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान, बनारसी सरोज, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रषांत सिंह एवं सचिव मुकेश उपस्थित रहे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App