×

Sonbhadra: सोनभद्र में कोरोना ने मारी उछाल-पाए गए आठ नए मरीज, एक ही परिवार के छह आए जद में

बताते हैं कि मंगलवार को संदिग्ध मरीजों की एंटीजेन टेस्टिंग कराई गई थी। बुधवार को जो रिपोर्ट सामने आई उसमें आठ मरीजों को कोराना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Jun 2022 1:58 PM GMT
Coronavirus Test
X

Coronavirus Test (Image : Newstrack)

Corona in Sonbhadra: कोराना से बचाव को लेकर लोगों द्वारा बरती जा रही उदासीनता भारी पड़ने लगी है। बुधवार को एक साथ आठ मरीज, उसमें भी एक ही परिवार के छह मरीजों के पाए जाने से हड़कंप मच गया। सीएमओ डा. राजेश कुमार सिंह की तरफ से डीएम चंद्रविजय सिंह को इसकी जानकारी देने के साथ ही, प्रभावित मरीजों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

डीएम से रोगियों से संबंधित क्षेत्र को संक्रमित क्षेत्र घोषित करने का अनुरोध करने के साथ ही, जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को संबंधित मरीजों के प्राइमरी एवं सेकेंडरी कांटैक्ट की सूची तैयार करवा, बृहस्पतिवार शाम तक सीएमओ कार्यालय में उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

बताते हैं कि मंगलवार को संदिग्ध मरीजों की एंटीजेन टेस्टिंग कराई गई थी। बुधवार को जो रिपोर्ट सामने आई उसमें आठ मरीजों को कोराना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई। इसमें एक मरीज दुद्धी क्षेत्र के खजुरी गांव का बताया जा रहा है। वहीं सात मरीज बभनी इलाके के बभनी और मचबंधवा के पाए गए। उसमें छह मरीज ऐसे हैं, जो एक ही परिवार के हैं। उसमें तीन बहनें, दो भाई और एक उनकी मां का नाम शामिल हैं।

चिकित्सा महकमे की तरफ से मरीजों को होम क्वारंटीन कराने के साथ ही, उन्हें दवा उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही उन पर नजर रखने के लिए निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है। चौथी लहर में अब तक पाए गए कोरोना मरीजों में जहां एक साथ आठ मरीजों के मिलने का वाकया पहली बार सामने आने की बात बताई जा रही है।

वहीं दो दिन पूर्व, महज चार सक्रिय केस रह गए थे लेकिन बुधवार को सामने आए आठ नए मरीजों के साथ कोराना के सक्रिय केस की संख्या बढ़कर एक बार फिर से 14 पहुंच गई है। उधर, सीएमओ डा. राजेश सिंह ठाकुर ने बताया कि कोरोना पर प्रभावी रोकथाम बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय अमल में लाए जा रहे हैं। संदिग्धों की लगातार टेस्टिंग की जा रही है। कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 56 स्थानों पर टीकाकरण कराया गया जिससे 513 व्यक्ति लाभान्वित हुए। उसमें 12 से 14 आयु वर्ग के 282, 15 से 17 आयु वर्ग के 21 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। 18 वर्ष से उपर के 172 व्यक्तियों को बूस्टर डोज लगाए गए।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story