×

कोरोना मरीज किसी भी अस्पताल जाने से पहले करें कंट्रोल रूम को सूचित- सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने आज वर्चुअल मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजन किसी भी अस्पताल जाने से पहले कंट्रोल रूम में सूचित करें।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Monika
Published on: 26 April 2021 4:10 PM GMT
कोरोना मरीज किसी भी अस्पताल जाने से पहले करें कंट्रोल रूम को सूचित- सीडीओ
X

अस्पताल (फोटो: सोशल मीडिया)

जौनपुर: कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस कहर से जौनपुर (Jaunpur) के लोग भी नहीं बच पाए। जिसे देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने आज वर्चुअल मीडिया (Virtual media) से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजन किसी भी अस्पताल जाने से पहले कंट्रोल रूम (Control room) नम्बर ( 05452 - 260512 , 05452 - 26066 ) पर सूचित करें ताकि जल्द से जल्द उनके उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

जौनपुर के सीडीओ (फोटो : सोशल मीडिया )

कंट्रोल रूम मरीज को उचित अस्पताल भेजेगी साथ ही दवा इलाज का पूरा प्रबंध भी सुनिश्चित करेगी। अगर आप सीधे अस्पताल जाएंगे, हो सकता है वहां बेड़ खाली न हो, वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की कमी के कारण आप लोगो को परेशानी उठानी पड़ सकती है। कन्ट्रोल रूम के अलावा , जिलाधिकारी सीडीओ ,एडीएम, मुख्य राजस्व अधिकारी के नम्बर पर सीधे जानकारी भी दी जा सकती है।

सीडीओ ने बताया कि मौजूदा समय में अधिक से अधिक कोरोना के गम्भीर रोगियों के उपचार हेतु 300 बेड की वयवस्था प्रशासन ने कर लिया है, जिसके माध्यम से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जनपद में कोरोना मरीजों के लिए 28 एम्बुलेंस सुरक्षित कर लिया गया है। जिले में प्रतिदिन चन्दौली जनपद से 200 सिलेण्डर ऑक्सीजन की सप्लाई मिल रही है। जल्द ही जिला अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट शुरू करा दिया जाएगा और विधायकों , सांसदों द्वारा दिए गए निधि से भी प्लांट स्थापित करा दिया जाएगा। सीडीओ ने बताया कि जनपद में इस समय 550 कंटेनमेन्ट जोन है, जिसमें साफ सफाई से लेकर मरीजों के उपचार की व्यवस्थायें प्रशासन के जरिए सुनिश्चित किया जा रहा है।

कालाबाजारी करने वाले भी पकड़े जाएंगे

इसी आपदाकाल में खाद्य सामग्री की कालाबाजारी करने और अधिक दाम वसूलने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कदम उठाने जाने की बात कही और कहा जो पकड़ में आ जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। आज से ही ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। सीडीओ ने यह भी बताया कि प्रशासन लगातार प्रयास में है कि संक्रमण गांव में न फैल सके इसके लिए ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को लगाया गया तथा सेनेटराइजेशन कराया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story