×

Corona Case In Meerut: मेरठ में तीन माह बाद मिला कोरोना का मरीज,स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Corona Case In Meerut: मेरठ जनपद में करीब तीन माह बाद एक बार फिर कोरोना का मरीज मिलने से स्वाथ्य महकमें में हड़कंप मच गया। फिलहाल कोरोना के मरीज की हालत खतरे से बाहर है।

Sushil Kumar
Published on: 14 Feb 2023 5:13 PM GMT
Corona patient found after three months in Meerut, stir in health department
X

मेरठ: तीन माह बाद मिला कोरोना का मरीज,स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Corona Case In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में करीब तीन माह बाद एक बार फिर कोरोना का मरीज मिलने से स्वाथ्य महकमें में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने आज रात को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 652 सैंपल की जांच रिपोर्ट में शास्त्रीनगर निवासी एक 42 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला है। जिस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला है वह सरकारी अफसर है।

पता चला है कि कुछ दिन पहले ही सरकारी अफसर सिंगापुर से लौटे थे। लौटने पर उन्हें खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत थी। उन्होंने निजी लैब में जांच कराई तो उसमें कोरोना कि पुष्टि हुई है। सीएमओ के अनुसार सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ केजीएमयू भेज दिया गया है। सीएमओ का कहना है कि सरकारी अफसर के परिवार के अन्य चार सदस्यों की भी कोरोना की जांच कराई जाएगी।

कोरोना के मरीज की हालत खतरे से बाहर

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन के अनुसार फिलहाल कोरोना के मरीज की हालत खतरे से बाहर है। मरीज का उनके घर पर ही उपचार चल रहा है। सीएमओ के अनुसार करीब तीन महीने बाद कोरोना का मरीज मिलना कोई चिंता की बात नहीं है। उनका कहना है कि मौसम में बदलाव हो रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में इक्का-दुक्का कोरोना के मरीज और भी मिल सकते हैं।

फरवरी माह में अब तक 9570 सैंपल की जांच

बता दें कि फरवरी माह में अब तक 9570 सैंपल की जांच की जा चुकी है। इनमें एक कोरोना का मरीज मिला है। बता दें कि इससे पहले मेरठ में आठ दिसम्बर को कोरोना का एक मरीज मिला था। जिसको 13 दिसम्बर को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। उसके बाद से मेरठ जनपद में कोरोना का कोई मरीज नही मिला था। जिसके कारण स्थानीय लोंगो के साथ ही स्वाथ्य महकमा राहत में था। लेकिन आज मरीज मिलने से लोंगो के साथ ही स्वाथ्य महकमें की कोरोना को लेकर एक बार फिकर चिंता बढ़ गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story