Meerut News: मेरठ में तीन माह बाद कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला, प्रशासन ने ली राहत की सांस

Meerut News: जनपद अब कोरोना से मुक्त होने की दहलीज पर है। मेरठ जनपद में सोमवार को करीब तीन माह बाद ऐसा हुआ, जब 2108 लोगों की जांच में एक में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई।

Sushil Kumar
Published on: 5 Sep 2022 4:14 PM GMT
Corona Case In Meerut
X

मेरठ में कोरोना का खतरा कम: Photo- Social Media

Click the Play button to listen to article

Meerut News: जनपद अब कोरोना (Corona Case In Meerut) से मुक्त होने की दहलीज पर है। मेरठ जनपद में सोमवार को करीब तीन माह बाद ऐसा हुआ, जब 2108 लोगों की जांच में एक में भी कोरोना (Total Corona Case In Meerut) की पुष्टि नहीं हुई। फिलहाल 22 केस सक्रिय (Corona Case In Meerut) हैं, जिनमें से 6 अस्पतालों में भर्ती हैं और 16 होम आइसोलेशन में हैं, एक मरीज आज ठीक हुआ है।

चार बार कोरोना मुक्त हुआ मेरठ

मार्च 2020 से लेकर अब तक कोरोना के सक्रिय केसों पर चार बार ही बार ब्रेक लगा है। 4 दिसंबर को मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, जब न तो संक्रमण का कोई नया मामला सामने आया था और जिन दो मरीजों का घर पर ही उपचार चल रहा था, वे भी स्वस्थ हो गए थे।

इसके बाद 15 दिन बाद से फिर मरीज मिलने लगे थे, जिसे तीसरी लहर कहा गया। 29 अक्टूबर 2021 को भी मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, जब कोई सक्रिय केस नहीं था, लेकिन फिर 24 घंटे बाद ही संक्रमण के सात नए मामले सामने आ गए थे। आखरी बार बीती सात जून को कोरोना का एक भी मरीज नही मिला था।

दूसरी लहर में अप्रैल व मई के महीने में जिले में यह हाल था कि अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड कम पड़ गए थे। इसके बाद 15 दिन बाद से फिर मरीज मिलने लगे थे, जिसे तीसरी लहर कहा गया। 29 अक्टूबर 2021 को भी मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, जब कोई सक्रिय केस नहीं था, लेकिन फिर 24 घंटे बाद ही संक्रमण के सात नए मामले सामने आ गए थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story