×

Corona patient in UP Today: यूपी के 36 जिलों में नहीं मिले कोरोना के एक भी मामले

Corona patient in UP Today: प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर अब 98.5 फीसद पहुंच गया है। कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर सरकार ने पुख्‍ता रणनीति के अनुसार काम कर रही है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 4 July 2021 3:54 PM GMT
coronavirus update in uttar pradesh
X

कोरोना वायरस (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Corona patient in UP Today: प्रदेश की योगी सरकार की कोरोना संक्रमण के खिलाफ अपनाई गई रणनीति जमीनी स्‍तर पर रंग ला रही है। जिसका परिणाम है कि 36 जिलों में कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए वहीं 37 जिलों में 10 से कम नए कोरोना के केस दर्ज किए गए। यूपी ऑक्सीजन उपलब्धता में आत्मनिर्भर हो रहा है. प्रदेश में 528 ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर तेजी से काम किया जा रहा है ।

राज्य सरकार ने संभावित तीसरी लहर से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में महज 128 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए इस दौरान 305 लोगों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में अब केवल 2264 एक्टिव केस ही रह गए हैं। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 88 लाख से अधिक कोरोना की जांचें की गई।

सैंपल में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की पुष्टि नहीं

प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर अब 98.5 फीसद पहुंच गया है। कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर सरकार ने पुख्‍ता रणनीति के अनुसार काम कर रही है। अब तक प्रदेश में लिए गए एक भी सैंपल में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है।

इसके बावजूद प्रदेश में डेल्टा प्लस संक्रमण वाले राज्यों से आने वाले लोगों की निगरानी और टेस्टिंग तेजी से की जा रही है। दूसरे राज्यों से सटे जिलों में जीनोम सिक्वेंसिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। बता दें कि लखनऊ के केजीएमयू और वाराणसी के बीएचयू में जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है।

'सबका साथ, सबका विकास, मुफ्त वैक्सीन, सबको वैक्सीन' के मूल मंत्र पर हो रहा टीकाकरण किया जा रहा है। प्रदेश में 18 से 44 साल के आयुवर्ग के लोगों को एक करोड़ से अधिक टीकाकरण की डोज दी जा चुकी हैं। अब तक लोगों को रिकॉर्ड कुल 3,26,00,346 वैक्‍सीन की डोज दी चुकी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story