×

बंद शापिंग माल्स: 24 घंटे के लिए रहेगी यहां पाबंदी, इसलिए लेना पड़ा फैसला

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राजधानी लखनऊ में पिछले एक हफ्ते से फोकस सैम्पलिंग की जा रही है। अब तक ट्रांसपोर्ट कार्य से जुड़े ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा, टेम्पो संचालकों से लेकर ब्यूटी पार्लर और सैलून में काम करने वालों के टेस्ट किए जा चुके हैं।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 8:27 AM GMT
बंद शापिंग माल्स: 24 घंटे के लिए रहेगी यहां पाबंदी, इसलिए लेना पड़ा फैसला
X
बंद शापिंग माल्स: 24 घंटे के लिए रहेगी यहां पाबंदी, इसलिए लेना पड़ा फैसला Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में चल रही फोकस सैम्पलिंग के तहत शापिंग माल्स में हुई जांच में कोरोना पाजिटिव मामलें सामने आने के बाद यहां के सहारा मॉल और आईनॉक्स रिवरसाइड मॉल को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पूरे मॉल परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश किया जा रहा है। अब दोनों माल्स 24 घंटे बाद आम जनता के लिए खोले जायेंगे।

ये भी पढ़ें:Aamir Khan की बेटी Ira Khan ने बताया, 14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

राजधानी लखनऊ में पिछले एक हफ्ते से फोकस सैम्पलिंग की जा रही है

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राजधानी लखनऊ में पिछले एक हफ्ते से फोकस सैम्पलिंग की जा रही है। अब तक ट्रांसपोर्ट कार्य से जुड़े ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा, टेम्पो संचालकों से लेकर ब्यूटी पार्लर और सैलून में काम करने वालों के टेस्ट किए जा चुके हैं। इसी क्रम में रेस्टोरेंट और माल्स में भी फोकस सैम्पलिंग की जा रही है।

lko-mall lko-mall Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

जिसमे सहारा और आईनॉक्स रिवरसाइड मॉल में कोरोना पॉजिटिव मामलें सामने आये। दोनों माल्स में कोरोना पाजिटिव मामलें मिलने के बाद जांच कर रही टीम ने मुख्य चिकित्साधिकारी तथा उन्हे इसकी जानकारी दी।जिस पर उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों माल्स को तुरंत बंद कर पूरी तरह से सैनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि फोकस सैम्पलिंग से शहर को कोरोना मुक्त बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी आगामी 15 दिन तक फोकस सैम्पलिंग का काम चलता रहेगा।

lko-mall lko-mall Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

29 अक्टूबर से प्रतिदिन फोकस सैम्पलिंग का अभियान चलाया जा रहा है

बता दे कि यूपी में बीते गुरुवार यानी 29 अक्टूबर से प्रतिदिन फोकस सैम्पलिंग का अभियान चलाया जा रहा है। 16 दिन तक चलने वाले इस अभियान को आगामी 12 नवम्बर तक चलाया जायेगा। जिसमें 29 अक्टूबर को टैम्पों थ्री व्हीलर रिक्शा, 30 अक्टूबर को मेंहदी व ब्यूटी पार्लर, 31 अक्टूबर को स्वीट शॉप, 01 नवम्बर को रेस्टोरेंट, 02 नवम्बर को धार्मिक स्थलों, 03 नवम्बर को मॉल सिक्योरिटी व स्टाफ सहित की जांच हो चुकी है। जबकि आज यानी 04 नवम्बर को सभी इलेक्ट्रानिक शॉप तथा व्हैकल शोरूम की जांच की जा रही है।

lko-mall lko-mall Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:Burj Khalifa पर छाए Shah Rukh, Karan और Family के साथ मनाया Birthday

इसी क्रम में आगामी 05 नवम्बर को फुटकर विक्रेता आदि, 06 नवम्बर को पटाका मार्केट व फल सब्जी विक्रेता, 07 नवम्बर को धार्मिक स्थलों, 08 नवम्बर को स्वीट शॉप, 09 नवम्बर को फुटकर विक्रेता, 10 नवम्बर को पटाखा मार्केट व फल सब्जी विक्रेता, 11 नवम्बर को मॉल सिक्योरिटी स्टाफ सहित, 12 नवम्बर को सभी इलेक्ट्रानिक शॉप व व्हैकल शोरूम में काम करने वाले व्यक्तियों की फोकस सैम्पलिंग करके कोविड संक्रमित लोगों की पहचान की जायेगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story