×

Coronavirus in UP: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में आए 16 हजार से अधिक नए कोरोना मामले दर्ज, 16 लोगों की संक्रमण से मौत

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले प्रशासन की चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक कोविड टीकाकरण और कोविड परीक्षण के मामले में शीर्ष पर काबिज है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 22 Jan 2022 4:45 PM GMT
Corona Case In India
X
कोरोना वायरस (कॉन्सेप्ट फोटो:सोशल मीडिया)

Corona Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन उत्तर प्रदेश में प्राप्त कोरोना संक्रमण के 16,740 नए मामलों के चलते प्रदेश में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 96,642 पर पहुंच गई है।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले प्रशासन की चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक कोविड टीकाकरण और कोविड परीक्षण के मामले में शीर्ष पर काबिज है। उत्तर प्रदेश में बीते दिन कोरोना संक्रमण के लिए कुल 2,37,109 सैंपल की जांच की गई थी जिसमें से 16,740 सैम्पल कोविड संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते बीते 5 दिनों में कुल 50 से अधिक मौतें हो चुकी हैं, जो कि प्रशासन के लिए एक बेहद चिंता का विषय है।

15 साल से 18 साल के बच्चों के लिए शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत अबतक प्रदेश में कुल 74,59,772 बच्चों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

लगातार बढ़ रहे कोविड संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र शनिवार को जारी प्रदेश सरकार के आदेशानुसार प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने शारीरिक रैलियों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही वर्चुअल रैलियों का आदेश पारित है। प्रदेश की 23 करोड़ से अधिक की व्यापक जनसंख्या के चलते राज्य में संक्रमण के तेज़ी से फैलने के आसार बने हुए हैं और इसी के मद्देनज़र चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सरकार ने कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए उचित मात्रा में आरटीपीसीआर जांच हेतु उपकरण और अस्पतालों में बेड की व्यवस्था मुहैया करा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story