×

Corona In UP: कोरोना का नया वैरिएंट मिलने से प्रदेश में हडकंप, स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, जानें यूपी का हाल

Corona In UP: कोरोना के नए BF7 वैरिएंट ने चीन में कहर बरपा रखा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर IIT में कोरोना का पहला केस सामने आया है। IIT कानपुर का छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2022 6:30 AM GMT
IIT Kanpur student Corona positive, know the condition of UP
X

IIT कानपुर का छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, जानें यूपी का हाल: Photo- Social Media

Corona In UP: कोरोना के नए BF.7 वैरिएंट ने चीन में कहर बरपा रखा है। कोरोना के कारण चीन में बेकाहू हुए हालत के दृश्य पूरी दुनिया को डरा रहे हैं। तमाम देश किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों में जुट गए हैं। भारत सरकार ने भी राज्यों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है। यूपी सरकार ने हाई अलर्ट घोषित कर रखा है। नई गाइडलाइन जारी होने के बाद कानपुर IIT में कोरोना का पहला केस सामने आया है। जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना संक्रमित छात्र दो दिन पहले कोलकाता से लौटा है। सोमवार रात को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उसे कैंपस में ही आइसोलेट कर दिया गया है। सीएमओ डॉ आलोक रंजन ने बताया कि संक्रमित छात्र को कोई विशेष लक्षण नहीं थे। फिर भी जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। संपर्क में आए अन्य छात्रों की भी पहचान की जा रही है।

वह दिल्ली से लौटा था

इससे पहले 25 दिसंबर को कानपुर के नेहरू नगर इलाके में रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला था। वह दिल्ली से लौटा था। उसके सैंपल को भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू भेज दिया गया था, जिसकी रिपोर्ट फिलहाल नहीं आई है। IIT कानपुर में कोरोना का केस मिलना इसलिए भी गंभीर है क्योंकि सेकेंड वेव में यह कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में उभरा था। सैंकड़ों की संख्या छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

यूपी में कोरोना की स्थिति

मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव आए मरीजों में एक नोएडा का जबकि दूसरा कानपुर का है। इस दौरान 4 मरीज रिकवर भी हुए हैं। फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 50 है। सबसे अधिक एक्टिव केस 7 मेरठ में हैं। इसके बाद रायबरेली और कुशीनगर का स्थान आता है, जहां 5-5 मरीज हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story