×

'हम नाहीं लगवाइब टीका, बुखार आ जाई और हम मर जाइब', वैक्सीन के डर से भागी बुजुर्ग महिला

इटावा में वैक्सीन की जागरूकता के लिए ग्रामीण इलाके में सदर विधायक पहुंची और लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

Uvaish Choudhari
Reporter Uvaish ChoudhariPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jun 2021 4:38 PM GMT
elderly lady viral video
X

बुजुर्ग महिला

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में वैक्सीन की जागरूकता के लिए ग्रामीण इलाके में सदर विधायक सरिता भदौरिया (Sarita Bhadauria) पहुंची। उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जिस पर ग्रामीण बुजुर्ग महिला घर मे ड्रम के पीछे छुप गई। कई आवाज़ देने के बाद डरी सहमी महिला ने विधायक से कहा "हम नाहीं लगवाइब टीका, बुखार आ जाई और हम मर जाइब।" बहुत समझाने के बाद भी महिला टीका लगवाने को राजी नहीं हुई। अब विधायक और बुजुर्ग महिला का यह सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो के बारे में बुजुर्ग महिला के पति का कहना है कि उसकी पत्नी डरी हुई थी और ऊपर से इतने सारे लोग आ गए, इसलिए ऐसा हुआ। वही विधायक का कहना है कि गांव में वैक्सीन को लेकर बहुत भ्रम की स्थिति हैं। गांव में वैक्सीन को लेकर बहुत काम करना पड़ेगा।

इटावा के इकदिल क्षेत्र के ग्राम चांदनपुर में वैक्सीन की जागरूकता के लिए भाजपा सदर विधायक सरिता भदौरिया, सीएमओ भगवान दास एसडीएम सदर सिद्धार्थ सिंह, ग्राम प्रधान के साथ गांव में टीके की जागरूकता के लिए गए हुए थे। घर-घर जाकर लोगों से टीका लगवाने के आह्वान किया जा रहा था, लेकिन गांव वालों के पास टीका ना लगवाने के कई बहाने थे। हद तो तब हो गई जब एक बुजुर्ग महिला विधायक के घर पहुंचने पर घर के अंदर ड्रम के पीछे छुप गई। कई आवाज लगाने पर जब बुजुर्ग महिला को बाहर बुलाया गया, तो बुजुर्ग महिला ने हाथ जोड़ते हुए विधायक से कहा कि "हम टीका नहीं लगाएंगे हमें बुखार आ जाएगा और हम मर जाएंगे।"

बुजुर्ग महिला के इस डर का वीडियो वायरल होने के बाद जब महिला के पति से महिला के डर की जानकारी करनी चाहिए, तब महिला के पति ने बताया कि महिला टीचर को लेकर बहुत डरी हुई थी और पूरे गांव में टीके को लेकर डर का माहौल है, जिसके कारण उसकी पत्नी छुप गई थी।

वही ग्राम चंदनपुर की महिला प्रधान रेखा देवी से बात की गई, तो उन्होंने भी बताया कि गांव में वैक्सीन को लेकर बहुत ब्रह्म फैला हुआ है। इसी के चलते 1200 की आबादी वाले इस गांव में मात्र 40 लोगों ने ही अभी तक टीका लगवाया है। वहीं भाजपा सदर विधायक सरिता भदौरिया ने भी माना कि गांव में वैक्सीनेशन को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है और इस पर बहुत काम करने की जरूरत है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story