×

Corona Vaccination: एईएफआई में गोंडा को मिला उत्कृष्ट स्थान, पांच लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका

Corona Vaccination: कोविड-19 टीकाकरण पश्चात एईएफआई रिपोर्टिंग (AEFI Reporting) के प्रदर्शन में जनपद को प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट स्थान हासिल हुआ है।

Tej Pratap Singh
Report Tej Pratap SinghPublished By Ashiki
Published on: 29 Jun 2021 12:33 PM GMT
Corona Vaccination: एईएफआई में गोंडा को मिला उत्कृष्ट स्थान, पांच लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

Gonda News: कोविड-19 टीकाकरण पश्चात एईएफआई रिपोर्टिंग (AEFI Reporting) के प्रदर्शन में जनपद को प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट स्थान हासिल हुआ है। जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने इस सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को बधाई एवं शाबाशी दी है।

जिले में कोविड -19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रदेश में चरणबद्ध गतिविधि से संचालित किया जा रहा है। 27 जून तक प्रदेश में कुल 305 लाख से अधिक खुराक लाभार्थियों को प्रदान की जा चुकी है जबकि जनपद में पांच लाख से अधिक लागों को कोविड का टीका लग चुका है। प्रदेश में उत्कृष्ट स्थान मिलने पर डीएम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अधिकारियों का बधाई दी है तथा आगे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखने की अपील की है।

जिलाधिकारी गोंडा

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन से जारी रैकिंग में राष्ट्रीय दर के अनुसार जनपदों की एईएफआई रिर्पोटिग के प्रदर्शन को खराब, औसत, अच्छे या उत्कृष्ट श्रेणी में वर्गीकृत किया गया है जिसमें उत्कृष्ट जनपदों में गोंडा समेत 18 अन्य जनपदों का उत्कृष्ट स्थान मिला है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उत्कृष्ट श्रेणी प्रदर्शन को बनाए रखने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि शासन से जनपदों को विभिन्न गतिविधियों को सुनिश्चित करके सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें सरकारी एवं निजी सीवीसी दोनों द्वारा सभी प्रकार के एईएफआई केसेज (माईनर, सीवियर एवं सीरियस) की रिपोर्टिंग को कोविन पोर्टल पर अनिवार्य रूप से किया जाय तथा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा एईएफआई केसेज का समयबद्ध तरीके से वर्गीकरण किया जाये। सीवियर एवं सीरियस एईएफआई केसेज की रिपोर्टिंग शत प्रतिशत कोविन पोर्टल पर की अपलोड की जाए एवं केसेज के संबंधित समस्त दस्तावेज 10 दिनों के भीतर कोविन पोर्टल पर अपलोड किया जाना किया जाय। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि सभी सीवियर एवं सीरियस एईएफआई केसेज की प्रोवेवल डायग्नोसिस को जानने के लिए प्रत्येक सप्ताह जिला एईएफआई समिति की बैठक कराना सुनिश्चित करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story