×

Covid-19 vaccination drive: रायबरेली के राम किशोर ने लगवाया पहला टीका

राम किशोर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक को हरचंदपुर सीएचसी में पहला टीका लगाया गया। उन्होंने मीडिया को बताया कि आज कोविड-19 के रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन है आज प्रथम दिन है और मैं पहला टीका लगवाऊगा।

Chitra Singh
Published on: 16 Jan 2021 8:26 AM GMT
Covid-19 vaccination drive: रायबरेली के राम किशोर ने लगवाया पहला टीका
X
Covid-19 vaccination drive: रायबरेली के राम किशोर ने लगवाया पहला टीका

रायबरेली: देश में प्रधानमंत्री के उद्बोधन के बाद वैक्सीनेशन शुरू हो गया। इस क्रम में आज सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 का टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। जिसमें हरचंदपुर सीएचसी में राम किशोर नाम के स्वास्थ्य कर्मी ने पहला टीका लगवाकर संदेश दिया कि मैं पहला टीका इसलिए लगवा रहा कि आज देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। हमारी सरकार ने इससे बचाव के लिए प्रयास किया है, मेहनत से वैक्सीन तैयार कराया है। इसका सदुपयोग होना चाहिए इसके लिए मैं पहला टीका लगवा रहा हूं।

400 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

रायबरेली के चार अस्पतालो में कोरोना वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी के बाद आज सुबह 8 बजे से चारों अस्पतालों में 400 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगना शुरू हुआ। जिले के अमावां, बछरावां, हरचंदपुर और जगतपुर सीएचसी में वैक्सीन लगाई जा रही है। फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाने के बाद आधे घण्टे तक निगरानी के लिए ऑब्जर्वेशन में रखा जगया। टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस लिया था। इस क्रम में हरचंदपुर सीएचसी में सबसे पहले स्वास्थ्य पर्यवेक्षक रामकिशोर को टीका लगाया गया है। जिसने बताया कि टीका लगने के बाद वो पूरी तरह से स्वास्थ है।

यह भी पढ़ें... यूपी दिवस: होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम, CM योगी करेंगे शुभारम्भ

रामकिशोर को लगा पहला टीका

बता दें कि राम किशोर स्वास्थ्य पर्यवेक्षक को हरचंदपुर सीएचसी में पहला टीका लगाया गया। उन्होंने मीडिया को बताया कि आज कोविड-19 के रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन है आज प्रथम दिन है और मैं पहला टीका लगवाऊगा। मैं दौड़ते हुए आया हूं इसके लिए इसलिए के आज हमारा देश इस महामारी से जूझ रहा है। हमारी सरकार नए इससे बचाव के लिए प्रयास किया है मेहनत से वैक्सीन तैयार कराया है इसका सदुपयोग होना चाहिए इसके लिए मैं पहला टीका लगवा रहा हूं।

Rae Bareli News

4 सेंटर पर टीकाकरण अभियान शुरू

वहीं डीएम वैभव श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि आज हमारे चार सेंटर पर टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। चारों जगह अभियान सुचारू रुप से चल रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश है उसके अनुरूप कोरोना वारियर्स हैं उनका टीकाकरण कराया जा रहा है। अभी तक जिनको भी टीका लगा वो काफी प्रसन्न हैं।

रिपोर्ट- नरेंद्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story