×

Corona Vaccination In UP: यूपी में टीकाकरण 14 करोड़ पार, देश में सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला यूपी पहला राज्य

Corona Vaccination In UP: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 14 करोड़ के पार हो गया है। इसीके साथ उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बन गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Nov 2021 1:30 PM GMT
Corona Vaccination In UP: Vaccination in UP crosses 14 crores, UP first state to have maximum vaccination in the country
X

यूपी में 14 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण: Design Photo - Social Media

Corona Vaccination In UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) ने देश के दूसरे प्रदेशों के मुकाबले अब तक सबसे अधिक टीकाकरण कर कीर्तिमान स्‍थापित किया है। अब तक यूपी में 14 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण (Corona Vaccination) किया जा चुका है। जिसमें पहली डोज 10 करोड़ 18 लाख और दूसरी डोज 03 करोड़ 82 लाख दूसरी डोज दी जा चुकी है।

बता दें कि देश में दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा सबसे अधिक टीकाकरण करने वाला राज्य यूपी है। दूसरे देशों में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना (Corona Cases in UP) के मामलों के बीच प्रदेशवासियों को टीका कवच देने के लिए संकल्पित प्रदेश सरकार जल्‍द से जल्‍द लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया को एक बार फिर से रफ्तार देने जा रही है।

गांवों में वैक्सीनेशन तेज करने के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आला अधिकारियों को गांवों में वैक्सीनेशन (Vaccination in villages) को तेज करने के साथ गांवों में शिफ्ट वाइस वैक्सीनेशन के कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ उन्‍होंने बैठक में आदेश दिए कि स्कूल और कॉलेज में भी वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कर अभियान को तेज किया जाए।

एक्टिव केस की संख्‍या 99

मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश के 48 ज़िलों में रविवार को एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई, जबकि 15 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में हुई 1,58,411 सैम्पल की जांच में कुल 12 संक्रमण के नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटों में तीन संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दी। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 99 है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story