×

Corona Vaccine Certificate: अब बंगाल में कोरोना सर्टिफिकेट पर होगी ममता बनर्जी की तस्वीर, हंगामा शुरू

Corona Vaccine Certificate:बंगाल सरकार कोरोना वैक्सीन सार्टिफिकेट पर पीएम की जगह ममता बनर्जी की फोटो जारी कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 5 Jun 2021 1:30 AM GMT (Updated on: 5 Jun 2021 1:47 AM GMT)
Corona Vaccine Certificate: अब बंगाल में कोरोना सर्टिफिकेट पर होगी ममता बनर्जी की तस्वीर, हंगामा शुरू
X
ममता बनर्जी- कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Corona Vaccine Certificate: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और केंद्र सरकार के बीच अलपन बंदोपाध्याय (Alapan Bandyopadhyay) पर विवाद खत्म हुआ ही नहीं कि ममता सरकार ने केंद्र के खिलाफ एक और मोर्चा खोल दिया है। ममता सरकार ने कोरोना सर्टिफिकेट को लेकर एक बड़ा एलान किया है। ममता सरकार राज्य में जारी किए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तस्वीर की जगह ममता बनर्जी की तस्वीर जारी करने का फैसला लिया है। ममता सरकार के इस फैसले पर भाजपा भड़क उठी है।

ममता सरकार के मुताबिक, कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण (Third Phase of Corona Vaccination) में लोगों को वैक्सीन लगाने के बाद ममता बनर्जी की तस्वीरे वाले कोरोना सर्टिफिकेट (Mamata banerjee Photo on Corona Vaccine Certificate) प्रदान किए जाएंगे। बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) को लेकर बंगाल विधानसभा चुनाव में काफी हंगामा हुआ था। कोरोना सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर (PM Narendra Modi Photo on Corona Vaccine Certificate) को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा दोनों की आलोचना की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी ने चुनाव आयोग से इस मसले को लेकर शिकायत भी थी। सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर टीएमसी ने आचार संहिता का उल्लंघन की भी बात कही थी। टीएमसी ने कहा था कि "विधानसभा चुनाव में कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है।" हालांकि समय के साथ यह विवाद थम गया , लेकिन अब ममता बनर्जी की तस्वीर पर भाजपा ने हंगामा खड़ा कर दिया है। इस मामले पर भाजपा नेता समिक भट्टाचार्या का कहना है कि टीएमसी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को नाकार रही है, उसे अस्वीकार कर रही है। टीएमसी एक अलग देश की तरह व्यवहार कर रही है।

बतातें चलें कि बंगाल में कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination) के तीसरे चरण में 18 से 45 साल के उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन कराने के बाद ममता बनर्जी की तस्वीर वाले कोरोना सर्टिफिकेट (Mamata banerjee Photo on Corona Vaccine Certificate) दिए जाएंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story