×

कोविड वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहा बलिया , बैरंग लौट रहे लोग

देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दिया है। इन दिनों कोरोना के संक्रमितों की संख्या तेजी से फैल रहा है। इस ...

Shweta
Published on: 8 April 2021 2:06 PM GMT
कोविड वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहा बलिया , बैरंग लौट रहे लोग
X

वैक्सीन ( सोशल मीडिया) 

बलियाः देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दिया है। इन दिनों कोरोना के संक्रमितों की संख्या तेजी से फैल रहा है। इस क्रम में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मध्य बलिया जिले में आम लोगों की वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए जब सरकारी अस्पताल पहुंचे। तो लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाये बगैर ही वापस लौटना पड़ा।

भारी संख्या में नये केसः

आपको बता दें कि इन दिनों भारी संख्या में रोज नये केस सामने आ रहे हैं। नये केस को लेकर जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अफरातफरी मची हुई है। आम लोग संक्रमण से लेकर लॉकडाउन को लेकर भयभीत नजर आ रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोविड के कहर को देखते हुए दिशा निर्देश जारी किया है, लेकिन दिशा निर्देश को लेकर प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग में कोई संजीदगी दिखाई नहीं दे रही।

सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन की किल्लतः

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देख कर सरकार की चिंता बढ़ रही है। इसलिए केंद्र व राज्य सरकार बढ़ते संक्रमण को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रहे हैं। लेकिन एक तरफ जिले में कई ऐसे सरकारी अस्पताल है जहां पर कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

नहीं लग रहा वैक्सीनः

जिला अस्पताल में हरपुर ग्राम के 74 वर्षीय प्रेम लाल पिछले तीन दिन से कोविड-19 के वैक्सीन का टीका लगाने के लिए दौड़ रहे हैं। आज टीका नहीं लगने से मायूस प्रेम लाल ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें 6 अप्रैल को ही वैक्सीन लगाने का समय दिया गया था। वह 6 अप्रैल से नित्य जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं लेकिन बैरंग लौट रहे हैं। वह कहते हैं कि स्वास्थ्य महकमे का कोई जिम्मेदार संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा कि आखिर उन्हें टीका कब लगेगा। उन्होंने बताया कि वह अपनी आपबीती मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी सुनाई। लेकिन वह भी कुछ स्पष्ट नहीं बता सके।

जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में ताला लटकाः

बलिया शहर के आर्य समाज रोड की 58 वर्षीया मीरा गुप्ता कहती हैं कि स्वास्थ्य विभाग का कोई जिम्मेदार यह बता नहीं पा रहा है कि उन्हें टीका कब उपलब्ध होगा। जगदीशपुर मुहल्ले से आये सेवानिवृत्त शिक्षक कहते हैं कि उन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा खुराक लेना है। विभाग ने 7 अप्रैल की तिथि इसके लिए निर्धारित की है। जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में ताला लटका है।

क्या बताया डॉक्टर नेः

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि जिले में 160370 कुल वैक्सीन कोविशील्ड व को-वैक्सीन जोड़कर प्राप्त हुआ था। जिले में अब 8930 खुराक है। कई सरकारी अस्पताल पर खुराक खत्म हो गया है। उन्होने ने कहा कि दो दिन में टीका उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि जिले में अब तक कुल चार सौ एक्टिव केस है। वहीं जिले में आज कोरोना के 82 संक्रमित मिले हैं। और अब तक जिले में 113 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टः अनूप कुमार हेमकर

Shweta

Shweta

Next Story