×

काशी में वीकेंड लाॅकडाउन, व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला, सिर्फ मिलेगा ये सामान

वाराणसी में वीकेण्ड बंदी के इस निर्णय से आवश्यक सामग्री की दुकानों को छूट दी गई है।

Ashutosh Singh
Report By Ashutosh SinghPublished By Shivani
Published on: 15 April 2021 3:04 PM GMT
काशी में वीकेंड लाॅकडाउन, व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला, सिर्फ मिलेगा ये सामान
X
लाॅकडाउन photo Social media

वाराणसी: कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से समूचे प्रदेश देश दहशत का माहौल है। सरकार भले लॉकडाउन के पक्ष में ना हो लेकिन व्यपारी वर्ग अब कोरोना का खतरा नहीं मोल लेना चाहता है। लखनऊ के बाद अब वाराणसी के व्यापारियों ने वीकेण्ड पर दुकाने बंद करने का ऐलान किया है। शहर में फैले कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड बंदी का निर्णय लिया गया है।

वीकेण्ड बंदी के इस निर्णय से आवश्यक सामग्री की दुकानों को छूट दी गई है। मतलब मेडिकल, जनरल स्टोर, दूध, सब्जी और फल की दुकानें खुली रहेंगी। शहर में कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने व्यापारियों से खुद से बंदी रखने की अपील की थी। पुलिस कमिश्नर की अपील के बाद वाराणसी के सभी व्यापार मंडल के लोगों ने वर्च्युअल मीटिंग की और बनारस को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए शनिवार और रविवार बंदी करने का फैसला लिया।

शहर में कोरोना की भयावह स्थिति

वाराणसी शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार भयावह स्थिति की ओर बढ़ रहा है। प्रतिदिन 1000 से ऊपर कोरोना के नए मरीज मिल रहे है तो वहीं जिले में अबतक कोरोना से 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि जिले में 10 हजार से अधिक एक्टिव मरीज हैं। शहर के हालात ऐसे है कि कोरोना मरीजो को कई अस्पतालों में ऑक्सीजन तक नहीं मिल पर रहा है।

आवश्यक सामग्री की दुकानें रहेंगी खुली

वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने बताया कि सभी व्यापारी संगठनों ने शनिवार और रविवार को बंदी करने का फैसला किया है और अपने शहर और परिवार को बचाने के लिए जरूरत पड़ी तो वह आगे सप्ताह भर के लिए बंदी रखेंगे।

Shivani

Shivani

Next Story