×

यूपी के इन जिलों में नाइट कर्फ्यू, जानें आपके शहर में लगी क्या-क्या पाबंदियां

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया हैं। वही लखनऊ समेत वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू आज लगाई जा रही हैं ।

Monika
Published By Monika
Published on: 8 April 2021 5:08 AM GMT
यूपी के इन जिलों में नाइट कर्फ्यू, जानें आपके शहर में लगी क्या-क्या पाबंदियां
X

नाइट कर्फ्यू (फाइल फाइलो )

लखनऊ: देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया हैं । इसी क्रम में लखनऊ में भी आज 8 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। वही वाराणसी और कानपुर में भी नाइट कर्फ्यू आज लगाई जा रही हैं । लखनऊ में फिलहाल केवल नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। ग्रामीण इलाकों में नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा।

इन्हें मिली छूट

बता दें, वाराणसी में रात 9 बजे से सुबह तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा । लेकिन अभी ये तय नहीं हुआ है कि कर्फ्यू सुबह कितने बजे तक के लिए रहने वाला है । कर्फ्यू के दौरान किसी का भी बाहर निकलना मना है । चिकित्सा, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे । इस दौरान केवल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए विद्यालय या महाविद्यालय खोलने की छूट दी जाएगी ।

कानपूर में आज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा । कोरोना के बड़ते केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने 8 अप्रैल से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है ।

वही प्रयागराज में भी नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है । प्रयागराज डीएम ने नाईट कर्फ्यू लगाया है जो रात 10 बजे से सुबह 8 बजे लागू होगा । वही बाकी जिलों के डीएम भी आज फैसला ले सकते हैं । डीएम तय करेंगे की उनके जिलों में नाईट कर्फ्यू की आवश्यकता हैं या नहीं ।

बता दें, नाईट कर्फ्यू लगाने का यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए से लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर तथा मुरादाबाद के जिलाधिकारियों से कोविड-19 के उपचार के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी प्राप्त किए जाने के बाद लिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story