×

UP: लखनऊ में बढ़ी सख्ती, मास्क न पहनने पर कटे 3600 से ज्यादा चालान

शुक्रवार को सरकार के आदेश के बाद केवल राजधानी लखनऊ में बिना मास्क वाले कुल 3615 लोगों के चालान किए गए हैं।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 16 April 2021 5:04 PM GMT
चालान करता पुलिसकर्मी
X

चालान करता पुलिसकर्मी (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके बाद सूबे की योगी सरकार ने राज्य में सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने व मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बढ़ा दी गई है। इस बीच सरकार ने बिना मास्क पहली बार पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माने का प्रावधान किया है। वहीं, अगर दोबारा वो शख्स बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसे 10 गुना जुर्माना देना होगा।

इस बीच आज यानी शुक्रवार को केवल राजधानी लखनऊ में बिना मास्क वाले कुल 3615 लोगों के चालान किए गए हैं। खुद यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी लखनऊ की सड़कों पर मास्क चेकिंग को देख रहे हैं और जो व्यक्ति बिना मास्क के दिख रहा है उनके चालान करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति में तब तक सुधार नहीं होगा, जब तक लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे।

चालान का आंकड़ा (फोटो- सोशल मीडिया)


चालान का आंकड़ा (फोटो- सोशल मीडिया)

लोगों ने खड़े किए प्रशासन पर सवाल

जहां एक ओर यूपी में धड़ल्ले से लोगों का मास्क न पहनने पर चालान काटा जा रहा है तो वहीं, दूसरी ओर लोगों ने भी कुछ सवाल खड़े किए हैं। लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि मास्क न लगाने पर जुर्माना किया जा रहा है, तो कोविड-19 कमांड सेंटर पर फोन ना उठाने वालों और अस्पताल में इलाज ना देने वालों पर क्या जुर्माना होगा?

कोविड जांच कराते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

बिगड़ते जा रहे यूपी में हालात

आपको बता दें कि यूपी में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में 27426 नए मरीज मिले हैं। जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी की बात करें तो लखनऊ में 6598 नए केस दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में हर दिन करीब 44 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। हालांकि ये वो आंकड़े हैं जो सरकार दिखा रही है, जबकि श्मशान पर जलती चिताएं इस बात की गवाही दे रही हैं कि हालात बेहद खराब हो चुके हैं।

Shreya

Shreya

Next Story