×

यूपी: शिक्षक संघ ने की 30 अप्रैल तक यूनिवर्सिटी बंद करने की मांग

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। राज्य में सोमवार को कोरोना के 13 हजार 685 नए केस मिले हैं।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 12 April 2021 1:27 PM GMT
यूपी: शिक्षक संघ ने की 30 अप्रैल तक यूनिवर्सिटी बंद करने की मांग
X

यूपी: शिक्षक संघ ने की 30 अप्रैल तक यूनिवर्सिटी बंद करने की मांग (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: देश समेत उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। हर दिन प्रदेश में कोविड-19 के हजारों नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ साथ स्कूल व कॉलेजों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं।

वहीं, इस बीच कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए जय नारायण पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के विधि विभाग अध्यक्ष डॉ. मनोज पाण्डेय और ए.पी.सेन मेमो. गर्ल्स महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के महामंत्री डॉ. अंशु केडिया ने यूपी के उपमुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में 30 अप्रैल 21 तक ऑनलाइन क्लासेस के संचालन की अनुमति मांगी है।

पत्र में मांगी ये अनुमति

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को लिखे गए पत्र में लिखा गया है कि संघ के संज्ञान में आया है कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए एक से 12वीं क्लास के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। आपको पता है कि मौजूदा समय में कॉलेज व यूनिवर्सिटीज के बहुत सारे टीचर्स, शिक्षणेत्तर स्टाफ और स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें से कई ने अपनी जान भी गंवा दी है और बहुत सारे स्वस्थ होने के लिए संघर्षरत हैं।

शासन के आदेश के क्रम में कॉलेज व यूनिवर्सिटीज में 15 अप्रैल 21 तक अवकाश घोषित किया गया है। अभी भी हालात नियंत्रण में नहीं है, ऐसे में उच्च शिक्षा के संस्थानों को शैक्षणिक गतिविधियों के लिए खोलने पर महामारी फैलने की संभावना रहेगी। ऐसे में 30 अप्रैल 21 तक अवकाश घोषित करते हुए ऑनलाइन क्लास के संचालन की अनुमति दी जाए।

सड़कों को सैनिटाइज करता कर्मचारी (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी में दर्ज हुए इतने नए केस

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। राज्य में आज यानी सोमवार को कोरोना के 13 हजार 685 नए केस मिले हैं। जबकि इस दौरान 72 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। जिसके बाद यहां पर मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 9,224 हो गया है। अब यूपी में एक्टिव मरीजों की संख्या बढकर 81 हजार 576 हो गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा राजधानी लखनऊ प्रभावित है।

Shreya

Shreya

Next Story