×

आगरा में मौतः कोरोना का संदिग्ध था तहसीलकर्मी, उपचार के दौरान तोड़ा दम

मृतक के ब्लड के सैंपल को अलीगढ़ मैडिकल कालेज में जांच हेतु भेजा गया है अभी जांच रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि वह पॉजिटिव या नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने पर ही उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हो सकेगी।

Rahul Joy
Published on: 5 Jun 2020 8:10 AM GMT
आगरा में मौतः कोरोना का संदिग्ध था तहसीलकर्मी, उपचार के दौरान तोड़ा दम
X
corona virus

आगरा: जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र के थाना सकरौली क्षेत्र के गांव सारसौल निवासी 50 वर्षीय महाराम सिंह की आगरा के जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। वह तहसील जलेसर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। प्रशासन ने मृतक के शव को मृतक के परिजनों को सोंप दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया की 2 दिन पूर्व महाराम सिंह नामक युवक को एटा के आगरा रोड स्थित सेंट मैरी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। आज प्रातः उसको सांस लेने में काफी दिक्कत आने लगी तो उसे जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां पर चिकित्सकों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर वेंटिलेटर पर रखा गया किंतु तबीयत में सुधार न होने के कारण उसे आगरा जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

[playlist type="video" ids="595142"]

ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा

मृतक के ब्लड के सैंपल को अलीगढ़ मैडिकल कालेज में जांच हेतु भेजा गया है अभी जांच रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि वह पॉजिटिव या नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने पर ही उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हो सकेगी। जिला चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक डॉक्टर बी पी सिंह ने बताया कि आज प्रातः एक मरीज गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया उसे सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी उसे आइसोलेशन में भर्ती कर उसका उपचार किया गया किंतु आराम न मिलने के कारण उसे गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया जहां उसकी मौत की सूचना है पोस्टमार्टम कराने की सवाल पर उन्होंने कहा कि यह उसके घरवालों पर निर्भर है कि वह उसका पोस्टमार्टम कराते हैं या नहीं।

सफर ट्रेन का, किराया हवाई जहाज से अधिक, जानिए क्या है पूरा माजरा

संदिग्ध मरीजों की संख्या 48 पहुंची

रिपोर्ट आने तक उसे पॉजिटिव माना जाना भी गलत है फिलहाल मृतक के परिजनों के ऊपर निर्भर है कि वह उसका पोस्टमार्टम कर आते हैं या नहीं प्रशासन ने आगे कुछ बताने से इंकार कर दिया है। किंतु महाराम सिंह जिस स्ट्रेचर से लाया गया था, वह जहाँ भी रूका था उन सभी स्थानों को भी सैनिटाइज किया गया है। साथ ही पोस्टमार्टम ग्रह पर उसके आने वाले परिजनों तथा वहां रखे सामान सभी को प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी बचाव वाले उपचार किए गए हैं। जनपद में कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या 48 है तथा मृतक संख्या 4 है।

रिपोर्टर - सुनील मिश्र, एटा

योगी को जन्मदिन पर बधाईः गणित का छात्र ऐसे बना योगी, ये रहा अब तक का सफ़र

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story