×

Lucknow News: रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और बाजार हर जगह दिख रही कोविड के प्रति लापरवाही

COVID BF-7 Variant Alert Lucknow: बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है, कि अभी उपर से कुछ गाइडलाइन जारी नहीं है।

Anant kumar shukla
Published on: 24 Dec 2022 2:40 PM GMT
UP Kovid protocol is not being followed anywhere
X

UP Kovid protocol is not being followed anywhere

COVID BF-7 Variant Alert Lucknow: चीन में लगातार कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है। सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। दुनियां में कोविड को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत ने भी कोविड को लेकर अलर्ट जारी किए हैं। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के उप मुख्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा कि सावधानी बरतकर कोविड के खतरों से खुद को बचाएं। भीड़-भाड़ में बिना जरूरत जाने से बचें। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। जागरूकता से कोरोना को मात दी सकती है। दिशा-निर्देशों का पालन करें। इससे आसानी से संक्रमण से मुकाबला किया जा सकता है। लेकिन अभी भी बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है, कि अभी उपर से कुछ गाइडलाइन जारी नहीं है।

चारबाग रेलवे स्टेशन के प्रतिक्षालय में काफी भीड़

चारबाग रेलवे स्टेशन पर दोपहर 2.30 बजे प्रतिक्षालय में काफी भीड़ देखने को (मिला। ) यहां कोई भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करता दिखा। उनकी न तो जांच की गई, न ही मास्क और न ही शारीरिक दूरी रखने की सलाह दी गई। स्टेशन के अधीक्षक ने बताया कि कोविड को लेकर माइक के माध्यम से जागरूक किया जाता है। लेकिन लोग नहीं मानते तो हम क्या करें। पूछने पर कि स्टेशन पर सैनिटाइजेशन की सुविधा है, उन्होने कहा कि अभी नहीं है।

चारबाग बस स्टैंड मे अधिकतर यात्रियों ने नहीं पहना मास्क

यदि चारबाग बस स्टैंड की बात करें तो दोपहर 2.30 बजे यहां भी लापरवाही देखने को मिली। अधिकतर यात्रियों ने मास्क नहीं पहना था। न ही कहीं जांच हो रही है। बस से उतरते ही सभी यात्री अपने घर चले जातें हैं। न कोई जांच होती है और न ही कोई प्रोटोकॉल पालन किया जा रहा है। भीड़ होने के बाद भी कोई भी यात्री कोविड गाइडलाइन का पालन करता नहीं दिखा। रोडवेज के एक ड्राइवर ने बताया कि अभी कोविड को लेकर उपर से कोई गाइड लाइन जारी नहीं है।

बाजारों में दिख रही लापरवाही

बाजारों में भी लोग लापरवाह दिख रहे हैं। न कोई मास्क लगा रहा और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। इस समय चीन सहित दुनिया के कई देश महामारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि हम पहले ही सावधान हो जाएं। नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब हम भी चीन और अमेरिका की तरह कोरोना की कैद में होंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story