Agra News: एसआई अधिकारियों ने रदद् की कर्मचारियों की छुट्टियां, क्रिसमस और न्यू ईयर के चलते लिया गया फैसला

Agra News: आने वाले दिनों में ताजमहल पर पर्यटकों की भारी भीड़ नजर आने वाली है। पर्यटकों को कोई असुविधा ना हो इस वजह से एएसआई अधिकारियों ने 6 जनवरी तक कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं।

Rahul Singh
Published on: 24 Dec 2022 9:05 AM GMT
Agra News
X

Agra News (Social Media)

Agra News: क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बड़ी संख्या में सैलानी आगरा पहुंच रहे हैं। ऐसे में सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ताजमहल पर पर्यटकों की भारी भीड़ नजर आने वाली है। पर्यटकों को कोई असुविधा ना हो इस वजह से एएसआई अधिकारियों ने 6 जनवरी तक कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। सभी कर्मचारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त के निर्देश दिए गए हैं। अधीक्षण पुरातत्वविद एएसआई ने पर्यटकों से अपील की है कि वह ताजमहल देखने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक कराएं।

ऑनलाइन टिकट बुक कराने से उन्हें लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। ताजमहल में एंट्री के लिए भी आसानी रहेगी। ताजमहल में टिकट विंडो से टिकट खरीदने वाले सैलानियों के लिए अलग लाइन रहती है। जबकि ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले सैलानियों को अलग लाइन से ताज महल में प्रवेश दिया जाता है।

ऑनलाइन टिकट कराने वाले सैलानियों को 2 फायदे होते हैं। एक तो उन्हें टिकट की लाइन में नहीं लगना पड़ता है। दूसरा उन्हें आसानी से ताजमहल में प्रवेश मिल जाता है।

25 दिसंबर से 7 जनवरी तक ताजमहल आर भारी भीड़ रहने के आसार

ताजमहल पर 25 दिसंबर से 7 जनवरी तक भारी भीड़ रहने के पूरे आसार है । 25 दिसम्बर को रविवार है । छुट्टी रहती है ऐसे में माना जा रहा है कि क्रिसमस के दिन ताजमहल पर्यटकों की भीड़ से गुलजार रहेगा ।

कोविड संक्रमण से बचने के लिए ताजमहल परिसर में करवाया गया सेनेटाइजेशन

कोविड के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए ताजमहल पर संक्रमण से बचाव के इंतजाम किये जा रहे है । ताजमहल के अंदर और बाहर जहाँ भी सैलानियों के आना जाना रहता है उन स्थानों पर सेनेटाइजेशन करवाया गया है ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story