×

Agra News: आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप, चीन से लौटा है

COVID BF 7 Variant in Agra: आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया। चीन से लौटे युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज को होम आइसोलेट कर दिया है।

Rahul Singh
Published on: 25 Dec 2022 1:32 PM GMT (Updated on: 25 Dec 2022 2:57 PM GMT)
Gorakhpur News
X

 Corona Positive (Pic: social media)

Agra News Today: आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया। चीन से लौटे युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मरीज को होम आइसोलेट कर दिया है। मरीज का सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में जुटे हैं।

आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। चीन से लौटे युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट निजी पैथोलॉजी की है। रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने युवक के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है।

संक्रमित मरीज को किया गया होम आइसोलेट

जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट सामने आने के बाद कोविड-19 वेरिएंट की जानकारी हो पाएगी। फिलहाल संक्रमित मरीज को होम आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग में लग गए हैं। मरीज से बातचीत कर संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है। कांटेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मरीज के संपर्क में आए लोगों की भी जांच करवाई जाएगी।

23 दिसंबर को चीन से लौटा था युवक

बताया जा रहा है कि 23 दिसंबर को युवक चीन से लौटा था। सर्दी व जुखाम की शिकायत होने पर युवक ने प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच करवाई। जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीड़ित मरीज शाहगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। कोरोना संक्रमण की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के घर रैपिड रिस्पांस टीम भिजवा कर पूरे परिवार का सैंपल लिया है। जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए मरीज का सैंपल केजीएमयू भेजा जा रहा है।

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट

आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। आगरा में सभी प्रमुख ऐतिहासिक इमारतों के साथ बस स्टैंड, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। जरूरत पड़ने पर लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story