×

Corona in Gorakhpur: गोरखपुर में कोरोना के तीन नए मरीज मिलने से हडकंप, संक्रमितों में एम्स की डॉक्टर शामिल

Corona in Gorakhpur: गोरखपुर जनपद में तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। तीनों संक्रमित महिलाएं हैं। जिसके बाद गोरखपुर के स्वास्थ्य महकमें में हडकंप मच गया है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Dec 2022 9:16 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2022 10:22 AM GMT)
Gorakhpur News
X

 Corona Positive (Pic: social media)

Corona in Gorakhpur: यूपी में कोरोना ने एक बार फिर पैर पसारने शुरु कर दिए है। गोरखपुर जनपद में तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। तीनों संक्रमित महिलाएं हैं। जिसके बाद गोरखपुर के स्वास्थ्य महकमें में हडकंप मच गया है। संक्रमितों में एक एम्स की डॉक्टर और एक 12 साल की लड़की शामिल है। गुरुवार को गोरखपुर जनपद में 446 लोगों की जांच की गई, जिसमें से 80 नमूनों की जांच एम्स में की गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक तीनों संक्रमितों की जांच एम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक तीनों संक्रमितों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। उन्होने बताया कि 12 साल की बच्ची को झटका आने की बीमारी है, जिसका इलाज करवाने के लिए परिजन एम्स लेकर आए थे। लड़की को बुखार आने पर डॉक्टरों ने कोविड टेस्ट किया, जिसकी रिपोर्ट प़ॉजिटिव आयी है। बच्ची के अलावा 53 साल की एक महिला भी कोविड जांच में संक्रिमत पाई गई है। वहीं एम्स में तैनात इमरजेंसी मेडिकल अधिकारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

बता दें कि गोरखपुर में कोरोना संक्रमण की तीन नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। गोरखपुर में रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और हवाई अड्डे पर बाहर से आने वाले लोगों की कोविड जांच की जा रही है।

भारत में पिछले 24 घंटे में 243 नए कोरोना संक्रमण के मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 243 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किये गये हैं। ये आंकड़ो गुरुवार की तुलना में ज्यादा हैं क्योंकि गुरुवार को 188 नए कोविड संक्रमण के मामले दर्ज किए गये हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 2 लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। वर्तमान में भारत में एक्टिव केसों की संख्या 3,609 है। पिछले 24 घंटो में 185 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story