×

COVID Guidelines in Lucknow: अब PGI में ऐसे नहीं मिलेगी एंट्री, पढ़ लें ये सभी गाइडलाइन

COVID Guidelines in Lucknow: लखनऊ पीजेआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमन ने अस्पताल में कोविड प्रोटोकॉल के पालन को लेकर सख्त दिशा – निर्देश जारी किए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Dec 2022 4:41 AM GMT
COVID Guidelines in Lucknow PGI
X

लखनऊ पीजीआई (photo: social media )

COVID Guidelines in Lucknow: दुनियाभर में कोरोना के रोजाना मामलों में जोरदार इजाफा दर्ज किया गया है। चीन में मचे हाहाकार से तमाम देश चिंतित हैं और नए साल के आगमन के मौके पर कोविड के विरूद्ध अपने तैयारियों को पुख्ता करने में जुट दए है। भारत में भी हाईलेवल मीटिंग का दौर जारी है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से मास्क समेत अन्य कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने पर जोर देने को कहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ के तमाम अस्पताल भी कोरोना को लेकर अलर्ट हो गए हैं।

राजधानी के अस्पतालों में अब बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलने वाली। मरीज से लेकर तीमारदारों को मास्क लगाने के बाद ही परिसर में दाखिल होने दिया जाएगा। गुरूवार से ही लखनऊ के अस्पतालों में मास्क लगाने के लिए कहा जाने लगा। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर डॉक्टरों ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

लखनऊ पीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमन ने अस्पताल में कोविड प्रोटोकॉल के पालन को लेकर सख्त दिशा – निर्देश जारी किए हैं। अस्पताल में केवल उन्हीं मरीजों और तीमारदारों को एंट्री मिलेगी, जिन्होंने मास्क पहन रखा है। मरीजों के अलावा हॉस्पिटल में काम करने वाले अन्य स्टॉफ मसलन सफाई कर्मचारी और स्वास्थ्यकर्मियों को भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को कहा गया है।

लखनऊ पीजीआई की तरह केजीएमयू, लोहिया संस्थान समेत डरफिन, झलकारीबाई, सिविल और भाऊराव देवरस अस्पतालों में भी कोविड प्रोटोकॉल को लेकर डॉक्टर्स सख्ती बरतने लगे हैं। एडमिट मरीजों और उनके तीमारदारों को भी मास्क के लिए टोका जाने लगा है। लोकबंधु अस्पताल में सैनिटाइजर की व्यवस्था करा दी गई है। मरीज व तीमारदारों को मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

बता दें कि यूपी पुलिस भी अब मास्क में अनिवार्य तौर पर नजर आएगी। डीजीपी मुख्यालय की ओर से जारी निर्देश में सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने को कहा गया है। पुलिस कर्मी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ – साथ सेनिटाइजर भी साथ में रखेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story