×

Deoria News: उपमुख्यमंत्री ने की कोविड-19 समीक्षा बैठक, नये जिला अस्पताल का प्रस्ताव भेजने का निर्देश

Deoria News: उन्होंने अधिकारियों को समस्त उपकरणों के क्रियाशीलता की जाँच करने का निर्देश दिया। समस्त स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित करने को कहा।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 25 Dec 2022 1:49 PM GMT
Deoria News
X

Deoria News (Newstrack)

Deoria News: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि कोविड-19 की पहली लहर की तुलना में अब पर्याप्त ढांचागत सुधार हो चुका है। जनपद में वेंटिलेटर, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट आदि स्थापित किये जा चुके हैं। उन्होंने अधिकारियों को समस्त उपकरणों के क्रियाशीलता की जाँच करने का निर्देश दिया। समस्त स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित करने को कहा।

पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर मास्क थर्मल स्कैनर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने का को कहा। वह आज महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में कोविड-19 के नये वेरियंट के दृष्टिगत समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने विदेश यात्रा करके आने वाले लोगों की टेस्टिंग अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए पर्याप्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन थिएटर और ओपीडी के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने उपमुख्यमंत्री से जनपद में नया जिला अस्पताल स्थापित करने के संबंध में अनुरोध किया, जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी को नए जिला अस्पताल के संबंध में प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जनपद में नए अस्पताल की स्थापना प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी।

समीक्षा बैठक में सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी, विधायक सदर डॉ शलभ मणि त्रिपाठी, विधायक रामपुर कारखाना सुरेंद्र चौरसिया, विधायक भाटपाररानी सभाकुँवर कुशवाहा, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ राजेश कुमार बरनवाल, सीडीओ रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ राजेश झा सहित विभिन्न अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story