×

Siddharthnagar News: 2 हजार कोरोना एंटीजन टेस्ट किट के साथ पकड़े गए 4 युवक, मुकदमा दर्ज

देश अभी भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। कोरोना ने कई परिवार को अपनों से अपनों को छीन लिया। इस बीच कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Intejar Haider
Reporter Intejar HaiderPublished By Shweta
Published on: 15 Jun 2021 2:28 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 2:31 PM GMT)
Siddharthnagar News: 2 हजार कोरोना एंटीजन टेस्ट किट के साथ  पकड़े गए 4 युवक, मुकदमा दर्ज
X

Siddharthnagar News: देश अभी भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। कोरोना ने कई परिवार को अपनों से अपनों को छीन लिया। जिसे देखते हुए सरकार ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रही है। इन दिनों कालाबाजारी भी तेजी से चल रहा है। इस बीच सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना की जांच करने वाले सरकारी एंटीजन किट की अवैध कालाबाजारी करते हुए 4 संविदा कर्मियों को पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

बता दें कि चारों अभियुक्तों के पास से 2000 सरकारी एंटीजन टेस्ट किट बरामद किए गए। जिसकी उन सभी किटों की कीमत 23 लाख रुपए के करीब आंकी गई है। जिसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि सूत्रों ने जानकारी दी कि कुछ लोग एंटीजन किट की कालाबाजारी कर रहे हैं और इनको अवैध रुप से बेच रहे हैं उन्होंने तत्काल पुलिस अधीक्षक से बात कर एसओजी टीम के साथ टीम गठित कर उन चारों लोगों को रंगहाथ गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वास्थ्य विभाग बर्दाश्त नहीं करेगा। सिद्धार्थनगर में अवैध तरीके से सरकारी एंटीजन किट को कुछ लोगों द्वारा बाजार में बेचा जा रहा है इस सूचना पर प्रशासन पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त कार्यवाही के क्रम में चेकिंग और दबिश दी गई।

जिसमें चार अभियुक्त शिव शंकर चौधरी, विनोद कुमार त्रिपाठी, मुख्तार अली, ओमकार त्रिपाठी गिरफ्तार किए गए एवं उनके कब्जे से दो हजार एंटीजन की भी बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान मुल्जिमों ने बताया कि हम लोगों द्वारा इन कीटों को विभिन्न क्षेत्रों में आवश्यकता एवं डिमांड के अनुसार बेचते हैं और इससे मिले धन को आपस में बांट लेते हैं सभी अभियुक्तों के खिलाफ थाना उसका बाजार सिद्धार्थनगर में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story