×

कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान हुई मौत पर सरकारी कर्मियों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में अधिकारी और कर्मचारी लगातार अपनी ड्यूटी निभाने का काम कर रहे हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 20 May 2021 4:57 PM GMT
cm yogi
X

फोटो— मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (साभार—सोशल मीडिया)

लखनऊ। कोरोना काल के दौरान उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में अधिकारी और कर्मचारी लगातार अपनी ड्यूटी निभाने का काम कर रहे हैं। ड्यूटी के दौरान कई अधिकारी व कर्मचारी की मौत भी हो चुकी है। इसलिए राज्य सरकार ने ऐसे सभी कर्मियों के परिवारों के जीवन यापन के लिए उनके आश्रितों को नौकरी देने तथा अनुमन्य राशि दिए जाने की घोषणा कर दी है।

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में कोविड संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव के लिए स्वास्थ्य सेवाओं, पुलिस, प्रशासन, नगरीय एवं ग्रामीण स्थानीय प्रशासन सहित सभी शासकीय अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं तथा ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से कुछ कर्मियों की दुःखद मृत्यु भी हुई है।

यह सुनिश्चित किया जाये कि ऐसे कर्मियों को तत्काल अनुमन्य अनुग्रह राशि तथा उसके एक आश्रित को नियमानुसार सेवा में रखे जाने की कार्यवाही भी यथाशीघ्र की जाये। यदि इसके सम्बन्ध में कार्यवाही विभाग अथवा शासन स्तर पर की जानी है तो इस सम्बन्ध में वह अपनी आख्या भी तत्काल सम्बन्धित विभाग को प्रेषित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्बन्धित विभागों को भी ऐसे मामलों में तत्काल अपेक्षित कार्यवाही सुनिश्चित कर उक्त की सूचना कार्मिक विभाग को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story