×

यूपी में कोरोना विस्फोट: गाजियाबाद के स्कूल में महामारी का तांडव, आज 5 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि

Coronavirus in Ghaziabad School: गाजियाबाद के वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल के 3 बच्चे तो वहीं इंदिरापुरम स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के कुल 2 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 April 2022 3:10 AM GMT (Updated on: 11 April 2022 4:10 AM GMT)
यूपी में कोरोना विस्फोट: गाजियाबाद के स्कूल में महामारी का तांडव, आज 5 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि
X

Coronavirus in Ghaziabad School: कोरोना संक्रमण के वापस से तेजी से विस्तार करने को लेकर हालात चिंताजनक बने हुए हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विशेषज्ञों और प्रशासन द्वारा भी आवश्यक सतर्कता बरतने को लेकर कहा गया है। कोरोना संक्रमण के चलते सबसे अधिक खतरा स्कूली बच्चों को है, इसका कारण हौ पूरी क्षमता के साथ खोले गए स्कूल और बच्चों की अत्यधिक संख्या।

इसी दौरान सोमवार को प्राप्त सूचना के मुताबिक, गाजियाबाद स्थित दो स्कूलों के कुल 5 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों स्कूल प्रशासन द्वारा संक्रमण के मद्देनज़र स्कूल पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

जिला प्रशासन में हड़कंप

आपको बता दें कि गाजियाबाद के वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल के 3 बच्चे तो वहीं इंदिरापुरम स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के कुल 2 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गाजियाबाद के 2 स्कूलों से कुल 5 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना बाहर आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

स्कूल प्रशासन ने बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त होते ही स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है, जिसके चलते सभी बच्चों और स्कूल स्टॉफ का कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण तथा पूरे स्कूल को सैनिटाइज करने के बाद ही वापस से सामान्य रूप में कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

इसी के साथ स्कूल प्रशासन ने संक्रमित बच्चों के साथ उठने-बैठने और साथ आने-जाने वाले बच्चों के अभिभावकों को विशेष रूप आए आगाह कर दिया है, जिसके चलते इन बच्चों पर विशेषरूप से ध्यान दिया जा सके।

स्कूल प्रशासन ने यह भी बताया है कि कोरोना से संक्रमित आए बच्चे बीते कुछ दिनों से बीमार होने के चलते स्कूल नहीं आ रहे थे उनमें संक्रमण की पुष्टि होते ही पूरे स्कूल को सैनिटाइज किया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story