×

यूपी में कोरोना की तबाही: गाजियाबाद के स्कूल में लौटी महामारी, तीन बच्चे संक्रमित

Coronavirus in Ghaziabad: गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में बच्चों के बीच 3 कोविड मामले सामने आए हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 10 April 2022 2:47 PM GMT
Children corona positive
X

स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव (फोटो-सोशल मीडिया)

Coronavirus in Ghaziabad: केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 की चौथी लहर के दस्तक देने के खतरे के बारे में लगातार आगाह करने के बावजूद स्कूलों में बच्चों पर ध्यान नहीं दिया गया जिसका नतीजा ये हुआ कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में तीन बच्चों के कोविड पाजिटिव होने की खबर सामने आई है। इस घटना के बाद तीन दिन के लिए आफ लाइन क्लासेज स्थगित करदी गई हैं।

सोशल मीडिया में ट्वीटर पर किये गए एक ट्वीट के मुताबिक एक सप्ताह के बाद से स्कूल फिर से खोला गया .. गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में बच्चों के बीच 3 कोविड मामले सामने आए हैं। हम इन छोटों को जोखिम में क्यों डाल रहे हैं? बच्चों की उम्र आठ साल से कम बतायी जा रही है जोकि संक्रमण के शिकार हुए हैं।

कोरोना का नया वैरिएंट

आपको बता दें कि सरकारी तौर पर अपेक्षित सावधानी बरतते हुए तमाम प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। जिसके बाद लोग कोरोना के खतरे के प्रति लापरवाह हो चुके हैं जबकि देश में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर बढ़ना शुरू हो चुका है।

चीन जहां से कोविड-19 वायरस के आने के बारे में कहा जाता है वहां इस समय कोरोना का नया वैरिएंट कहर बरपा रहा है। कई यूरोपीय और अफ्रीकी देशों में भी कोविड के नये वैरिएंट के दस्तक देने की खबर आ रही है ऐसे में जरूरी हो जाता है कि सभी को कोविड की चौधी लहर के प्रति सतर्क हो जाना चाहिए।

विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड-19 की चौथी लहर के बारे में अभी दावे से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है कि यह कितनी भयावह हो गई। कानपुर आईआईटी के विशेषज्ञ जून में कोविड की संभावित चौथी लहर का पीक आने की आशंका जता चुके हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि दो गज की दूरी और मास्क का सख्ती के साथ सभी लोग पालन करें।

खबरों में कहा गया है कि गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में कोविड विस्फोट के बाद स्कूल ने तीन दिन के लिए आफ लाइन क्लासेज को स्थगित कर आन लाइन क्लासेज चलानी शुरू कर दी है ताकि संक्रमण और बच्चों में न फैले। अभी पूरी तरह कन्फर्म नहीं हुआ है कि संक्रमण दो बच्चों में हुआ है या तीन में इस बारे में अलग अलग रिपोर्ट आ रही हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story