×

यूपी का ये जिला सबसे खतरनाक: कई पुलिसकर्मी कोरोनाा संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 252

शहर में अबतक मिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 252 हो गई है, इसमें 19 स्वस्थ हो चुके हैं और पांच की मौत हो चुकी है। इस तरह मौजूदा समय में कोरोना पॉजिटिव 228 एक्टिव केस हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 4 May 2020 4:18 AM GMT
यूपी का ये जिला सबसे खतरनाक: कई पुलिसकर्मी कोरोनाा संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 252
X

मनीष श्रीवास्तव

कानपुर: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार को एक बार फिर रिकार्ड 17 नए पॉजिटिव केस सामने आने से खलबली मच गई। इसमें वृद्धा के मरने के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने अब रंजीत पुरवा को सील करने की तैयारी शुरू कर दी है। शहर में अबतक मिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 252 हो गई है, इसमें 19 स्वस्थ हो चुके हैं और पांच की मौत हो चुकी है। इस तरह मौजूदा समय में कोरोना पॉजिटिव 228 एक्टिव केस हैं।

17 नए पॉजिटिव केस आए सामने

रंजीत पुरवा निवासी 75 वर्षीय वृद्धा को बुखार एवं सांस लेने में तक्लीफ होने पर 29 अप्रैल को हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल की फ्लू ओपीडी में लाय गया था। गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें तत्काल न्यूरो साइंस सेंटर स्थित कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया था। 30 अप्रैल की सुबह नमूना जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजा था। इलाज के दौरान सुबह उनकी मौत हो गई थी। कोरोना संदिग्ध होने की वजह से कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दाह-संस्कार कराया गया था।

एक की मौत के बाद रंजीत पुरवा को सील करने की तैयारी

उधर, रविवार सुबह कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी होने पर आइसीयू का सैनिटाइजेशन कराया गया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से 158 और लखनऊ के केजीएमयू से 28 सैंपल की रिपोर्ट आई है। 186 नमूनों की जांच रिपोर्ट में 17 केस पॉजिटिव और 169 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें से मरने के बाद वृद्ध महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है, उनका हैलट में इलाज चल रहा था।

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट के बीच देश में इस घातक फ्लू की दस्तक, मारे गए 2500 सूअर

कानपुर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या पांच

जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। हालात बहुत गंभीर हो चुके हैं, थाने-चौकी के बाद कोरोना वायरस पुलिस लाइन और अफसरों की चौखट तक पहुंच गया है। शनिवार को आई रिपोर्ट ने तो सबको चौंका ही दिया। इसमें एलआइयू की महिला इंस्पेक्टर, एसएसपी के पीआरओ समेत कुल 12 पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

कुल 12 पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में

इसके अलावा कोरोना संक्रमित रायपुरवा थाने के सिपाही की तीन साल की पुत्री भी संक्रमित मिली। बच्ची में संक्रमण का यह पहला मामला है, वहीं एक निजी लैब की जांच में एक गर्भवती भी पीडि़त मिली है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 235 हो गई है। इनमें 19 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि चार की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः सोनिया गांधी का बड़ा एलान, घर लौट रहे मजदूरों में खुशी की लहर

कोरोना पॉजिटिव के 212 एक्टिव केस

इस तरह शहर में कोरोना पॉजिटिव के 212 एक्टिव केस है। हॉट स्पॉट क्षेत्रों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। अब तक शहर में अनवरगंज, बजरिया, बेकनगंज, रायपुरवा थाने के पुलिस कर्मी, प्रतिसार निरीक्षक (आरआइ) समेत कई लोग चपेट में आ चुके हैं।

सिपाही की तीन वर्षीय बेटी भी संक्रमित

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को कुल 293 लोगों के सैंपल जीएसवीएम मेडिकल कालेज भेजे गए थे। इसमें एलआइयू महिला इंस्पेक्टर, एसएसपी के पीआरओ, पुलिस लाइन के छह सिपाही व एक ट्रैफिक सिपाही समेत 12 पुलिस कर्मी संक्रमित मिले।इसके अलावा रायपुरवा थाने के सिपाही की तीन वर्षीय पुत्री भी कोरोना पीडि़त मिली। एक निजी लैब से कराई जांच में बाबूपुरवा न्यू लेबर कालोनी के पास रहने वाली गर्भवती भी पीडि़त मिली। हॉट स्पॉट में ड्यूटी वाले 24 संक्रमित हॉट स्पॉट क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे 24 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इसमें चमनगंज, बेकनगंज, अनवरगंज, बजरिया एवं जाजमऊ चौकी के सिपाही, सब इंस्पेक्टर शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story