×

DM ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल

देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है। ऐसे में  उत्तर प्रदेश सरकार मुस्तैद है। यहां के हर जिले में व्यवस्था की जा रही है। और इसकी जानकारी भी ली जा रही है। इसी क्रम में कानपुर देहात  के  जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र, कानपुर देहात एवं कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी दीपाली भार्गव ने वार्ता कर फीड बैक लिया ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Aug 2020 3:01 PM GMT
DM ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल
X
कानपुर देहात के डीएम ने कोरोना मरीजों से की वार्ता

कानपुर देहात: देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार मुस्तैद है। यहां के हर जिले में व्यवस्था की जा रही है और इसकी जानकारी भी ली जा रही है। इसी क्रम में कानपुर देहात के जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र, कानपुर देहात एवं कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी दीपाली भार्गव ने वार्ता कर फीड बैक लिया । इस दौरान कोविड-19 के मरीजों से बात की जिन्होंने व्यवस्था संतोषजनक बताई। फीड बैक में अस्पताल का भी जायजा लिया। कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी दीपाली भार्गव द्वारा होम आइसोलेट व्यक्ति से भी बात की , जिसने संतोषजनक फीडबैक दिया ।

यह पढ़ें...रिया को सपोर्ट में राम गोपाल, कहा- महिला को डायन बना कर मार दिया जाता है..

हाॅस्पिटल की व्यवस्था का निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी कानपुर देहात की गयी समीक्षा में जो बात और कमी सामने आई। एंटीजन फीडिंग 8000 कम थी जिसे 02 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है और जिसका लक्ष्य लगभग पूर्णतः प्राप्त कर लिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा एल-1 हाॅस्पिटल में जाकर सभी कोविड मरीजोें की देख रेख किये जाने हेतु हाॅस्पिटल की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया जिसमें सभी कोविड-19 मरीजों का 24 घण्टे के भीतर फैसलिटी एलोकेशन पाया तथा उचित व्यवस्था पायी गयी और मेडिकल उपकरणों में गुणवत्ता का परीक्षण करने पर संतोष जनक स्थिति पाई गई।

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

एल-1 हाॅस्पिटल में भर्ती मरीजों से आईसीसीसी द्वारा फीड बैक में उनके देख रेख सम्बधित जानकारी भी संतोषजनक पायी गयी तथा आईजीआरएस व अन्य प्राप्त शिकायतें 100 प्रतिशत गुणवत्ता पूर्ण बनाये रखने हेतु निस्तारित की जा रही है। जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी एल-1 हाॅस्पिटल, केन्द्रीय विद्यालय, नबीपुर माती, को यह भी निर्देश दिया की प्रतिदिन साफ-सफाई व्यवस्था सुबह शाम की जाएगी। विनोद पुत्र छेदालाल निवासी ग्राम सिंगसिंयापुर जनपद कानपुर देहात जो कि इलाज कराने जिला अस्पताल आया थे जांच करायी गयी जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया वह व्यक्ति जानकारी पाते ही वहां से भाग निकाला। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया की उक्त व्यक्ति को तत्काल पकड़ कर कोविड हाॅस्पिटल में भर्ती कराया जाए और थाना अकबपुर में प्राथमिकी दर्ज करायी जाए।

यह पढ़ें...JEE NEET 2020: परीक्षा पर NTA का निर्देश, इन नियमों का सख्ती से हो पालन

जिलाधिकारी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी कोविड-19 से घबराने की आवश्यकता नहीं इससे डटकर मुकाबला करने की जरूरत है। कोविड-19 को हराने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दी गयी गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टर मनोज सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story