×

जिले में कोरोना का कहर, नगर पालिका के 4 कर्मचारी समेत मिले 34 केस, एक की मौत

मेरठ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को मेरठ में नगर पालिका के चार कर्मचारियों,एक हेल्थ केयर वर्कर,तीन बैंक कर्मचारी समेत कुल 34 नए मरीज मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत हुई है।

Newstrack
Published on: 30 Jun 2020 7:37 PM GMT
जिले में कोरोना का कहर, नगर पालिका के 4 कर्मचारी समेत मिले 34 केस, एक की मौत
X

मेरठ: मेरठ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को मेरठ में नगर पालिका के चार कर्मचारियों,एक हेल्थ केयर वर्कर,तीन बैंक कर्मचारी समेत कुल 34 नए मरीज मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत हुई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी ने बताया कि सोमदत्त विहार निवासी एक कोरोना मरीज की मेडिकल के कोविड अस्पताल में मौत हुई है। मेरठ में संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 70 पर पहुंच गया है। वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार पार कर गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार जनपद में आज 724 सैंपल टेस्ट किए गए,जिनमें से 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरठ में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1001 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार आज 26,17,13 वर्षीय तीन छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मवाना नगर पालिका के चार कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव और मिले हैं। इन सभी संक्रमित मरीजों को श्री राम अस्पताल मेरठ भेजा गया है। इनके अलावा बेगमबाग निवासी एक 45 वर्षीय महिला व 3 वर्षीय बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हस्तिनापुर का एक 40 वर्षीय कारोबारी भी संक्रमित मिला है। आज मिले कोरोना संक्रमितों में 14 महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...सीडीओ ने विकास भवन का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार राहत की बात यह है कि मेरठ में अब तक 675 मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। आज 50 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया । मेरठ में सक्रिय मरीजों की संख्या 256 है।

यह भी पढ़ें...फिर लौटा टिड्डी दल: मचाया इतना आतंक, जिला प्रशासन-किसानों में हड़कंप

शासन के आदेश पर मेरठ जिले में कलक्ट्रेट से ब्लाक तक कोविड हेल्प डेस्क शुरू कर दिया गया। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि जिले में कुल 127 कोविड हेल्प डेस्क शुरू किये गए हैं। जिलाधिकारी ने अस्पताल स्टाफ से कहा कि मरीजों के तीमारदारों को मरीज की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाए। इलाज बेहतर हो।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story