×

Corona in Noida: यहां बच्चों पर कहर बरपा रहा कोरोना, 24 घंटे में 23 बच्चे संक्रमित

Corona in Noida Update Today: स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकडों के मुताबिक, 18 साल के कम उम्र के 23 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 25 April 2022 3:27 PM GMT
Coronavirus in Noida 23 children corona infected
X

Coronavirus in Noida 23 children corona infected

Corona in Noida Update Today: देश में एकबार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने लगी है। इस बार कोरोना की चपेट में दिल्ली-एनसीआर सबसे पहले आता नजर आ रहा है। देश की राजधानी से सटा उत्तर प्रदेश का गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिला कोरोना हॉटस्पॉट बनता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटे में नोएडा में कोरोना के 120 नए मामले सामने आए हैं। सबसे चिंताजनक बात ये है कि इनमें बच्चों की संख्या अच्छी खासी है। कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के तीन, चार और छह साल के उम्र के बच्चे कोरोना संकमित पाए गए हैं।

छोटे बच्चों में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकडों के मुताबिक, 18 साल के कम उम्र के 23 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या बढ गई है। जिले में 700 से अधिक कोरोना के सक्रिय मरीज हो चुके हैं। दरअसल इससे पहले नोएडा और गाजियाबाद के कुछ स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में जिला प्रशासन के साथ – साथ अभिवावकों की भी चिंता बढ़ गई है।

लापरवाही के कारण बढ़ रहे मामले

नोएडा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के पीछे स्वास्थ्य विभाग लोगों की लापरवाही को माना रहा है। पुलिस – प्रशासन भी कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं करवा रहे हैं। कोरोन के आंकड़ों में बढोतरी के बावजूद आम लोगों में इसे लेकर जागरूकता की कमी देखी जा रही है। लोग मास्क और सामाजिक दूरी जैसे बेसिक गाइडलाइन का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

वहीं देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,541 के नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सात कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 16,522 हो चुकी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story