×

यूपी से बड़ी खबर, सभी जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, आपके शहर में अब सिर्फ ये पाबंदी

Coronavirus In UP : यूपी के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू खत्म हो चुका है लेकिन 7 बजे शाम से 7 बजे सुबह तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shivani
Published on: 8 Jun 2021 5:34 AM GMT
corona curfew khatm
X

कोरोना कर्फ्यू की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Coronavirus In UP : उत्तर प्रदेश में कोरोना (UP Coronavirus Case) के सक्रिय मामलों के कम होने के बाद अब प्रदेश के सभी जिलों से आंशिक कर्फ्यू हटा (Corona Curfew Lifted) लिया गया है, पर अभी रात का कर्फ्यू (Night Curfew Imposed) जारी रहेगा। राज्य सरकार की नीति के अनुसार जिन जिलों में 600 से कम सक्रिय मरीज हैं वहां से कर्फ्यू को हटाया जाएगा। धीरे- धीरे कर जिलों से आंशिक कर्फ्यू हटाया जा रहा था लेकिन अब तक चार जिले लखनऊ गोरखपुर वाराणसी और मेरठ इससे प्रभावित थें, पर आज इन जिलों में 600 से कम मरीज आने के बाद यहां से से भी कर्फ्यू हटा लिया गया।

यूपी में नाईट कर्फ्यू रहेगा जारी

अब सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से बाहर आ चुके हैं। लेकिन 7 बजे शाम से 7 बजे सुबह तक नाईट कर्फ्यू रहेगा। इन सभी जिलों में 600 सक्रिय केस से कम हुए हैं। आज 2.85 लाख टेस्ट किए गए। अब पाजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी तथा रिकवरी रेट 97.1 फीसदी हो गया गया है।

प्रदेश के सभी जिलो में कम हुए 600 सक्रिय केस

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर में भी निरंतर कमी देखी जा रही है। राज्य में पिछले 24 घण्टों में 2,80,220 कोविड टेस्ट किये गये हैं। इनमें कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.3 प्रतिशत रही है। प्रदेश में अब तक कुल 5 करोड़ 16 लाख 22 हजार 903 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें पॉजिटिविटी दर 3.3 प्रतिशत रही है।

राज्य में सभी के सम्मिलित सहयोग और प्रयास से कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम में सफलता मिली है। देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है। यहां प्रतिदिन संक्रमण के नए मामलों की संख्या संक्रमण के उपचार के बाद डिस्चार्ज होने वाले मामलों की संख्या से काफी कम है। इसके बावजूद संक्रमण की चेन हर स्तर पर तोड़ने के लिए प्रभावी प्रयास जारी हैं। वहीं दूसरी तरफ अब प्रदेश में कुल सक्रिय केस 14000 ही बचे हैं। 25 करोड़ की आबादी के बाद भी यूपी में जितने एक्टिव केस बचे हैं उतना कई राज्यों में नए केस आ रहे हैं।

Shivani

Shivani

Next Story