×

Corona in UP: राज्य सरकार की बढ़ी चिंता, सीएम योगी बोले- स्कूलों मे कोविड प्रोटोकॉल के लिए जागरूक किया जाए

Corona in UP: विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। एन

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 20 April 2022 9:17 AM GMT
CM Yogi Adityanath
X

सीएम योगी (फोटो: सोशल मीडिया )

Corona in UP: उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों मे कोविड (Coronavirus in UP) के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद राज्य सरकार बच्चों को लेकर चिंतित है। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। इसके लिए आवश्यक है कि स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल covid protocol in schools) के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से विभिन्न राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है। विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। एनसीआर के जिलों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। आलधिकरियों के साथ बैठक में एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ जनपद में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए।

कोरोना एक्टिव केस की संख्या

बताते चलें कि इस समय कुल एक्टिव केस की संख्या 856 है। विगत 24 घंटों में एक लाख 13 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 170 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 110 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी।

उन्होंने कहा कि 30 करोड़ 86 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 86.69% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 94.26% किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाए।

बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी लाई जाए

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी लाई जाए। प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story