×

Coronavirus in UP: यूपी में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे के अंदर दर्ज हुए 15,000 से अधिक में नए मामले

Coronavirus in UP: चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बेकाबू। राज्य में पिछले 24 घंटे में 15,000 से अधिक नए मामले हुए हैं दर्ज। चुनाव आयोग ने रैलियों पर प्रतिबंध 22 जनवरी तक बढ़ाया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Jan 2022 1:34 PM GMT
Coronavirus in UP: यूपी में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे के अंदर दर्ज हुए 15,000 से अधिक में नए मामले
X

Coronavirus in UP: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में उन राज्यों के लिए चिंता और ज्यादा बढ़ गई है। जिन राज्यों में फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू होने हैं। बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संकट लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 15795 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद राज्य में कुल सक्रिय मामलों का संख्या 95 हज़ार के पार जा चुकी हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए स्थितियां और ज्यादा चिंताजनक इसलिए भी मानी जा रही है क्योंकि प्रदेश में अगले महीने से विधानसभा चुनाव शुरू होने हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग में इस बार कई नए नियमों और पाबंदियों को बढ़ाया है। चुनाव आयोग में चुनावी राज्यों में सभी प्रकार के रैलियों सभाओं तथा रोड शो पर 22 जनवरी तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान राजनीतिक दल केवल वर्चुअल रैली कर सकेंगे।

भारत में कोरोना के हालत

वहीं बात अगर देश की करें तो देश में भी कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जाते हैं। आज भारत में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 68 हज़ार 833 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिसके बाद देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 14 लाख के पार जा चुकी है। देश में ओमिक्रोन खतरा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, अब तक देश में ओमिक्रोन के कुल 6000 से अधिक संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं।

अन्य राज्यों के हालत

देश के अन्य राज्यों की अगर पिछले 24 घंटे के आंकड़े को देखें तो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र जहां से 24 घंटे में 43 हज़ार से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वहीं कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 28000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। राजधानी दिल्ली में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20000 से अधिक नए मरीज पाए गए हैं। पश्चिम बंगाल की अगर बात करें तो वहां पिछले 24 घंटे में 22645 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इन सभी राज्यों के साथ तमिलनाडु भी देश में कोरोना संक्रमण के संकट से बुरी तरह जूझ रहा है जहां पिछले 24 घंटे में 23459 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story